'सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे..', सीट बंटवारे पर INDIA गुट में नहीं बन रही बात, TMC ने दे दिया अल्टीमेटम
'सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे..', सीट बंटवारे पर INDIA गुट में नहीं बन रही बात, TMC ने दे दिया अल्टीमेटम
Share:

कोलकाता: सीट बंटवारे को लेकर पश्चिम बंगाल में INDIA गठबंधन के भीतर बढ़ते तनाव के बीच, तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर उन्हें उचित महत्व नहीं दिया गया, तो उनकी पार्टी सभी 42 लोकसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। सीएम बनर्जी ने पार्टी की मुर्शिदाबाद जिला इकाई की एक बंद दरवाजे वाली संगठनात्मक बैठक के दौरान इस रुख से अवगत कराया। बता दें कि,  मुस्लिम बहुल आबादी वाले इस क्षेत्र को पारंपरिक रूप से कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।

बैठक में उन्होंने जिले की तीनों लोकसभा सीटों पर TMC की सफलता की आवश्यकता पर बल देते हुए पार्टी नेताओं से चुनावी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। 2019 के चुनावों में, कांग्रेस केवल बहरामपुर सीट को बरकरार रखने में कामयाब रही थी, जो उसके पांच बार के सांसद और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के पास थी। एक TMC नेता ने कहा कि "हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा कि TMC, INDIA ब्लॉक के सबसे महत्वपूर्ण भागीदारों में से एक है। लेकिन बंगाल में, अगर RSP, CPI, CPIM को हमें बाहर करके अधिक महत्व दिया जाता है, तो हम अपना रास्ता खुद बनाएंगे, और सभी 42 सीटों पर लड़ने और जीतने की तैयारी करेंगे।' 

उल्लेखनीय है कि, CPIM के नेतृत्व वाला वाम मोर्चा, कांग्रेस और TMC के साथ 28 दलों वाले INDIA गुट का हिस्सा हैं। हालाँकि, पश्चिम बंगाल में CPIM और कांग्रेस ने TMC और भाजपा के खिलाफ गठबंधन किया है। एक अन्य टीएमसी नेता ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “पार्टी प्रमुख ने कहा कि हमें तीनों लोकसभा सीटें जीतने की तैयारी करने की जरूरत है। जब हमारे एक विधायक हुमायूं कबीर ने कहा कि अधीर चौधरी अल्पसंख्यक बहुल जिले में एक कारक हैं, तो बनर्जी ने इस दावे को ज्यादा महत्व देने से इनकार कर दिया और कहा कि अगर TMC एकजुट होकर लड़ेगी तो सफलता का स्वाद चखेगी।'' 

पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर INDIA ब्लॉक के भीतर दरारें स्पष्ट हो गई हैं, खासकर प्रमुख सहयोगियों, कांग्रेस और टीएमसी के बीच। कांग्रेस के 2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम के आधार पर टीएमसी की दो सीटों की पेशकश को कांग्रेस ने अपर्याप्त माना, जिससे दोनों पार्टियों के बीच तनाव बढ़ गया। बनर्जी की टिप्पणी टीएमसी के मुखर आलोचक चौधरी के बयान के ठीक बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस से सीटों की "भीख" नहीं मांगेगी।

बता दें कि, 2019 के चुनावों में, टीएमसी ने राज्य में 22 सीटें हासिल कीं, कांग्रेस ने दो सीटें जीतीं और बीजेपी ने 18 सीटें हासिल कीं। चौधरी, जो लोकसभा में कांग्रेस नेता भी हैं, ने बहरामपुर सीट जीती, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री अबू हासेम खान चौधरी ने मालदा दक्षिण सीट से लगातार तीसरी जीत हासिल की।  

प्राण प्रतिष्ठा से पहले कैसे लीक हो गईं रामलला की मूर्ति की तस्वीरें? 'खुली आंख' देख फूटा मुख्य पुजारी का गुस्सा

MP के इस मुस्लिम परिवार ने आज भी सहेजकर रखी है फारसी में लिखी हुई 310 साल पुरानी 'रामायण'

'कांग्रेस में रहते समय तो बहुत मुस्लिम वोट लिए, लेकिन अब..', हिमंता सरमा पर बदरुद्दीन अजमल का हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -