सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ! क्या AAP-कांग्रेस की बैठक में सीट शेयरिंग पर नहीं बन पाई बात ?

सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ! क्या AAP-कांग्रेस की बैठक में सीट शेयरिंग पर नहीं बन पाई बात ?
Share:

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था के लिए शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। बैठक में मौजूद सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर कोई मुद्दा नहीं उठा।  दोनों पार्टियों ने इस बात पर जोर दिया है कि वे पंजाब की सभी सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगे। यह उनके सामूहिक राजनीतिक दबदबे को अधिकतम करने और अनुकूल चुनावी परिणाम की संभावनाओं को बढ़ाने के प्रयास में आता है।

इस समय एकमात्र लंबित निर्णय यह निर्धारित करना है कि कौन सी पार्टी चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि अन्य तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने कहा कि विशेष रूप से, इस बारे में कोई निष्कर्ष नहीं निकला है कि कौन सी पार्टी कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। AAP और कांग्रेस अक्सर प्रतिद्वंद्वी रहे हैं, लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र का सफाया करने के लिए विपक्षी दल INDIA गुट में एक साथ आ गए हैं। दिल्ली और पंजाब के अलावा, AAP ने गुजरात, गोवा और हरियाणा सहित अन्य राज्यों में विस्तार करने की इच्छा व्यक्त की है। जवाब में, कांग्रेस अगले दो से तीन दिनों के भीतर अपने स्थानीय राज्य नेतृत्व से परामर्श करने और प्रतिक्रिया देने पर सहमत हुई है।

यह कांग्रेस पार्टी की बातचीत में शामिल होने की तैयारी को इंगित करता है जो AAP की महत्वाकांक्षाओं को भी समायोजित कर सकती है। आगामी चुनावों में AAP और कांग्रेस के INDIA गठबंधन सहयोगियों के रूप में भाग लेने की संभावना काफी बढ़ गई है, खासकर दिल्ली, पंजाब और गुजरात में चुनौतियाँ अधिक हैं।

'1992 को विवादित ढांचे के गिरने से MP के इस कारसेवक ने गवा दिए थे पैर', अब रामलला को लेकर PM मोदी से की ये भावुक अपील

बंगाल की खाड़ी में संपन्न हुआ भारत-जापान का संयुक्त युद्धाभ्यास, इन चुनौतियों से निपटने पर रहा जोर

'शॉल और कालीन कारोबार की आड़ में आतंकवाद के लिए कश्मीर आता था पैसा..', हिज्बुल के गिरफ्तार आतंकी जावेद अहमद ने उगला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -