'शॉल और कालीन कारोबार की आड़ में आतंकवाद के लिए कश्मीर आता था पैसा..', हिज्बुल के गिरफ्तार आतंकी जावेद अहमद ने उगला सच
'शॉल और कालीन कारोबार की आड़ में आतंकवाद के लिए कश्मीर आता था पैसा..', हिज्बुल के गिरफ्तार आतंकी जावेद अहमद ने उगला सच
Share:

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी जावेद अहमद मट्टू ने खुलासा किया है कि पशिमना शॉल और कालीन व्यवसाय के बहाने आतंकवाद के उद्देश्यों के लिए पाकिस्तान से उन्हें धन हस्तांतरित किया गया था। A++ श्रेणी के आतंकवादी मट्टू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 जनवरी को निज़ामुद्दीन इलाके से गिरफ्तार किया था। 10 लाख रुपये का इनामी 32 वर्षीय हिजबुल आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकी मामलों में आरोपी है।

उनकी गिरफ्तारी के अगले दिन, एक स्थानीय अदालत ने दिल्ली पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर हिजबुल आतंकवादियों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कोर्ट ने आज उसकी रिमांड पांच दिन के लिए बढ़ा दी। अपने रिमांड आवेदन में, आतंकवादी ने खुलासा किया कि पाकिस्तान से हिजबुल के गुर्गों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से पैसे भेजे थे। अत्यधिक कट्टर आतंकवादी मट्टू ने कहा कि हिजबुल के सदस्यों को पश्मीना शॉल और कालीन व्यवसाय के बहाने हवाला के जरिए पाकिस्तान से पैसा मिलता था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि बारामूला निवासी हिजबुल सदस्य मोहम्मद रफी नजर केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादी समूह के वित्त की देखभाल करता था।

आतंकी मट्टू ने कहा कि, 'मेरा एक सहयोगी (मोहम्मद रफ़ी नज़र) जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी समूह के वित्त का प्रबंधन करता है। वह पश्मीना शॉल और कालीन व्यवसाय की आड़ में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के उद्देश्य से पाकिस्तान से हवाला के माध्यम से धन उपलब्ध कराने में शामिल है। हवाला के माध्यम से प्राप्त धन का उपयोग जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन की गतिविधियों के लिए किया जाता है।' बता दें कि, जम्मू-कश्मीर के सोपोर का निवासी मट्टो, जम्मू-कश्मीर में पांच ग्रेनेड हमलों और अलग-अलग घटनाओं में कम से कम पांच पुलिस कर्मियों की हत्या सहित "11 ज्ञात आतंकी हमले के मामलों" में शामिल है। वह अल बद्र आतंकी संगठनों का भी सदस्य है। मट्टू के नेतृत्व में हुए हमलों में दर्जनों पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, महामहिम ने जताई ख़ुशी

MP में ठंड का कहर! इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

16 से 22 जनवरी तक MP के हर क्षेत्र में गूंजेगा 'जय श्री राम', सरकार ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -