क्या आज खत्म होगा अन्ना का आंदोलन  ?
क्या आज खत्म होगा अन्ना का आंदोलन ?
Share:

नई दिल्ली : किसान, चुनाव सुधार और लोकपाल की मांग को लेकर रामलीला मैदान समाजसेवी अन्ना हजारे का आंदोलन सात दिन से जारी है. इसे लेकर अब संभावना व्यक्त की जा रही है, कि अन्ना हजारे का आंदोलन आज खत्म हो सकता है.अन्ना को मनाने के लिए सरकार प्रारूप के साथ अपना प्रतिनिधि भेज सकती है.

उल्लेखनीय है कि अन्ना आंदोलन को लेकर बुधवार रात कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें अन्ना जन आंदोलन की मांगों पर विचार किया गया.अन्ना और सरकार के बीच 95 फीसदी तक समन्वय बनने की खबर है.एक नए प्रारूप के साथ पीएमओ के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उनसे मुलाकात कर सकते हैं .बता दें कि इसके पूर्व मंगलवार को महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश दत्तात्रेय महाजन द्वारा अन्ना को सरकार का 11 सूत्रीय प्रारूप दिया गया था, जिसे अन्ना ने नामंजूर कर दिया था.

बता दें कि अन्ना हजारे किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार और चुनाव सुधार को लेकर अनशनरत हैं.अन्ना किसानों के लिए कृषि उपज को लागत मूल्य से पचास प्रतिशत बढाकर सही दाम मिलने,खेती पर निर्भर 60 साल उम्र के किसान और मजदूर किसानों को हर महीने 5000 रुपए पेंशन देने और कृषि मूल्य आयोग को संवैधानिक बनाने और किसानों का व्यक्तिगत बीमा करने की मांग कर रहे हैं. जबकि चुनाव सुधार में मतपत्र पर उम्मीदवार की रंगीन फोटो को चुनाव चिन्ह बनाने,वोटों की गिनती टोटलाइजर मशीन से कराने, नोटा को ही राइट टू रिजेक्ट बनाने और राइट टू रिकॉल का अधिकार देने की मांग कर रहे हैं.वहीं भ्रष्टाचार के लिए लोकपाल /लोकायुक्त की हर राज्य में नियुक्ति और लोकपाल को कमजोर करने वाली धारा 63 और 44 में हुए संशोधन रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी देखें

आशा -निराशा के बीच झूलता अन्ना आंदोलन

मंच पर आने के लिए केजरीवाल को पद छोड़ना होगा- अन्ना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -