क्या INDIA गठबंधन में रहकर 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP ? जानिए क्या बोले केजरीवाल
क्या INDIA गठबंधन में रहकर 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP ? जानिए क्या बोले केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पूरी दृढ़ता के साथ तैयारी कर ली है। चुनाव आयोग ने हाल ही में ऐलान किया है कि मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 7 नवंबर से शुरू होने वाली विभिन्न तारीखों पर होंगे, और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

इन चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने पुष्टि की, "हम राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।" इस सवाल के जवाब में कि क्या उनकी पार्टी INDIA गठबंधन के हिस्से के रूप में चुनाव में भाग लेगी, उन्होंने कहा कि "जो कुछ भी होगा हम आपको सूचित करेंगे।" बता दें कि वर्तमान में, छत्तीसगढ़ और राजस्थान कांग्रेस पार्टी के शासन में हैं, जो AAP की तरह, विपक्षी INDIA ब्लॉक का सदस्य है।

बता दें कि, चुनाव आयोग के अनुसार, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा, वहीं छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा और तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में 7 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव का आयोजन होगा। सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होगी और उसी दिन नतीजे जारी किए जाएंगे। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -