वन्यजीव तस्कर गिरोह को पुलिस ने दबोचा, बरामद किया 3 करोड़ का उल्लू
वन्यजीव तस्कर गिरोह को पुलिस ने दबोचा, बरामद किया 3 करोड़ का उल्लू
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में उज्जैन में STF और वन विभाग की संयुक्त जांच में वन्य जीवों की तस्करी करने वाले दल का पर्दाफास करते हुए इसके 6 पुरुष और चार महिला सदस्यों को हिरासत में लिया जा चुका है. पुलिस ने अपराधियों के पास से 5.25 करोड़ रुपये की कीमत के दो दुर्लभ वन्य जीव भी ढूंढे हैं. विशेष कार्य बल (STF) उज्जैन के पुलिस अधीक्षक गीतेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि मुखबिर की जानकारी पर STF और वन विभाग के रेस्क्यू दल की संयुक्त जांच में बाइपास रोड उज्जैन पर स्थित एक होटल से वन्य जीवों की तस्करी करने वाले दल से जुड़े 6 पुरुष और 4 महिलाओं को हिरासत में ले चुका है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि इनके पास से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 2.25 करोड़ रुपये कीमत का एक 2 मुंहा सांप (रेड सेंड बोआ) तथा 3 करोड़ रुपये कीमत वाला एक सुनहरा उल्लू (गोल्डन ईगल आऊल) बरामद कर लिए गए है. जिसके अतिरिक्त अपराधियों के पास से दो कारें भी जब्त की गई हैं. उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान रेखा धरावनिया, रश्मि यादव, सुधा पांडे, निलिमा माली करन माली, वैभव चौहान, मनोज गिरी, चेतन खंडेलवाल सभी इंदौर निवासी, तथा मुकेश श्रीवास्तवराजगढ़ जिला धार निवासी, और राजकुमार मालवीय, सोनकच्छ जिला देवास के रहने वाले के तौर पर की गई है.

उन्होंने बताया है कि दो मुंहे सांप की तस्करी दवाई बनाने के लिए की जाती है जबकि सुनहरे उल्लू की तस्करी तांत्रिक क्रियाओं के लिए करते है. वहीं उन्होंने ये भी बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की कि बाइपास पर एक होटल में कुछ लोग वन्य जीवों को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं. उक्त जानकारी पर STF ने वन विभाग के दल को सूचित किया एवं दोनों टीमों ने संयुक्त जांच करते हुए गिरोह को दबोच लिया.

'OBC आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहाने बंद करे कांग्रेस', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का प्रहार

चीन को मिलेगा करारा जवाब, बॉर्डर पर नौसेना के 'फाइटर प्लेन' तैनात करेगा भारत

भारत में खाद्य सामग्री को नष्ट कर देगा ये भयानक जीव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -