विकीलीक के नये खुलासे सीआईए पर, भूचाल आ सकता है अमेरिकी साइबर इंडस्ट्री पर
विकीलीक के नये खुलासे सीआईए पर, भूचाल आ सकता है अमेरिकी साइबर इंडस्ट्री पर
Share:

विकीलीक्स एक बार फिर से सुर्खियों में बानी  हुई है, पता चला है की अमेरिकी खुफिया एजेंसी के हज़ारो गोपनीय दस्तावेजो को सार्वजनिक कर एक बार फिर से सनसनी मचा दी है, विकीलीक्स ने इससे पहले भी अमेरिका के काफी सरकारी दस्तावेज लीक किये है, जिसके कारण  साइबर क्राइम हो सकता है, इन दस्तावेजो का गलत फायदा उठा कर. जिससे साइबर इंडस्ट्री में काफी बड़ा भूचाल आ सकता है. इसमें दावा किया जा रहा है कि अमेरिका खुफिया एजेंसी सीआईए की बेहद गोपनीय जानकारी है

वेसे अभी इन दस्तावेजो  के प्रमाणिक होने की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन दस्तवेजो का गहन अध्ययन किया जा रहा है, विशेषज्ञओ की अगर मने तो इन दस्तावेजो के लीक हो जाने से अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए हिल जाएगी. 

जॉर्जिया की एक कंपनी अगस्ता इन्फोसेक  के विशेषज्ञ की मने तो यह काफी चोकाने वाली बात है. कि लोग अपना करियर ही बदल लेते है,जैसे ही हम पर्दाफाश करने वाले होते है वो अपना करियर ही खत्म कर लेते है.सीआईए के प्रवक्ता जोनाथन लियु ने अभी इस दस्तावेजो के ख़ुफ़िया खुलासे की प्रमाणिकता पर कुछ नहीं कहा है, सरकारी हैकरो से तलूक रखने वाले लियु ने बताया की सुरक्षा अभियान के अध्ययन से यह निकलता है, कि इन्हें सरकार का समर्थन हासिल है. 

विकीलीक्स द्वारा कुछ ऐसी जानकारियां उजागर करने की बात कही जा रही है, जिसमे सीआईए के द्वारा हैकिंग में काम में लिए जाने वाले उपकरणों का ब्यौरा, कथित साइबर हथियारों के बारे में कहा गया है की इनमे वो वायरस भी शामिल है जो विंडोज, एंड्राइड, और आईओएस ,ओएसएक्स  और लाइनक्स  के साथ ही इन्टरनेट रॉउटरो को भी  निशाना बनाने का काम होता है. कुछ अन्य तरह के सॉफ्टवेर का भी खुलासा किया गया है जो एजेंसी द्वारा खुद बनाये है. 

आपका अनुभव शेयर करे हमारे साथ , कमेंट करे निचे दिये बॉक्स में और निचे दी हुई अन्य स्टोरी भी पढ़े.

Wikileaks का खुलासा: टीवी और स्मार्टफोन से हो रही है लोगो की जासूसी

मिसाईल नष्ट करने की क्षमता से युक्त इंटरसेप्टर मिसाईल का सफल परीक्षण

NASA ने आम लोगो के लिए उपलब्ध करवाये अपने सॉफ्टवेयर

NASA का नया मिशन: सूर्य पर भेजेगा एयरक्राफ्ट

अंतरिक्ष यात्रियों के भोजन की समस्या को NASA ने इस तरह किया दूर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -