MLA अब्बास अंसारी से जेल में मिलने पहुंची पत्नी निकहत गिरफ्तार, मोबाइल समेत आपत्तिजनक चीजें बरामद
MLA अब्बास अंसारी से जेल में मिलने पहुंची पत्नी निकहत गिरफ्तार, मोबाइल समेत आपत्तिजनक चीजें बरामद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में सजा काट रहे माफिया और पूर्व MLA मुख्तार अंसारी की बहू और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के MLA अब्बास अंसारी की पत्नी निखत अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। चित्रकूट जेल में बंद MLA अब्बास अंसारी से मुलाकात करने पहुंचीं उनकी पत्नी निखत अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही निखत अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निखत अंसारी अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने के लिए चित्रकूट जेल में मोबाइल और अन्य प्रतिबंधित सामग्री लेकर पहुंची थीं। जब अचानक तलाशी ली गई, तो उनके पास से मोबाइल तथा अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद हुई। रिपोर्ट के अनुसार, मुलाकात डिप्टी जेलर के रूम में हो रही थी। इस दौरान तलाशी ली गई थी। इस मामले में जेल प्रशासन की ओर से केस भी दर्ज करवाया गया है। वहीं, निखत अंसारी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। जेल प्रशासन की लापरवाही को लेकर भी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

DIG जेल प्रयागराज को इस मामले की जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद चित्रकूट जेल में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पूरे मामले में DG जेल आनंद कुमार ने DIG जेल प्रयागराज को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। DIG जेल शनिवार को मामले की रिपोर्ट सौंपेंगे। बता दें कि मुख़्तार अंसारी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने अब्बास अंसारी को अरेस्ट किया था। गिरफ्तारी के बाद से ही अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में कैद हैं। 

अफसरों को हिसाब-किताब की धमकी:-

इससे पहले अब्बास अंसारी ने 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस अफसरों और अन्य अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा था कि, 'मेरी अखिलेश यादव जी से बात हो गई है, उन्हें मैंने कह दिया है कि, (सपा की) सरकार बनने के बाद किसी भी अधिकारी का तबादला या पोस्टिंग नहीं की जाएगी, पहले उनका हिसाब-किताब किया जाएगा। उसके बाद ही किसी का ट्रांसफर या पोस्टिंग की जाएगी।' बताया गया था कि, अब्बास उन अफसरों को धमका रहे थे, जिन्होंने उनके माफिया पिता मुख़्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई की थी, सपा की सरकार बनने के बाद उन पुलिसकर्मियों का हिसाब-किताब किया जाना था। लेकिन, राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी और मनी लॉन्डरिंग के आरोप में खुद अब्बास अंसारी जेल पहुँच गए और अब जेल में उन्हें मोबाइल और अन्य सामग्री देने के आरोप में उनकी पत्नी निखत की गिरफ़्तारी हुई है।  

23 लाख करोड़ का लक्ष्य था, मिला 32.92 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव- CM योगी का ऐलान

'पूरे तमिलनाडु में निकलेगा RSS का पथ संचलन..', पुलिस के इंकार के बाद हाई कोर्ट ने दी अनुमति

देश को मिली दो और वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -