देश को मिली दो और वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
देश को मिली दो और वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
Share:

मुंबई : पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार (10 फ़रवरी) को मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने सबसे पहले CSMT-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई और इसके बाद अहमदनगर जिले के साईंनगर शिरडी मंदिर शहर को मुंबई से जोड़ने वाली एक अन्य सेमी हाई-स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

 

मध्य रेलवे (CR) के एक अधिकारी ने कहा कि CSMT (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस)-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन में कैटरिंग सेवा के बगैर एक ओर का किराया चेयर कार के लिए 1,000 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,015 रुपये होगा, जबकि खानपान के साथ दोनों श्रेणियों का किराया क्रमशः 1,300 रुपये और 2,365 रुपये होगा. अधिकारी ने बताया है कि CSMT से साईनगर शिरडी के लिए कैटरिंग सेवा के बगैर एक तरफ की यात्रा का टिकट चेयर कार और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए क्रमश: 840 रुपये और 1670 रुपये होगा, जबकि खानपान सेवा के साथ टिकट का मूल्य क्रमशः 975 रुपये और 1840 रुपये होगा. 

बता दें कि, मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और प्रमुख कपड़ा शहर के बीच 455 किमी की दूरी 6 घंटे 30 मिनट में निर्धारित करेगी. इससे दोनों शहरों के बीच सम्पर्क में सुधार होगा और सोलापुर में सिद्धेश्वर, अक्कलकोट, तुलजापुर, पंढरपुर और पुणे जिले में आलंदी जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों का सफर करने में सुविधा भी होगी. 

क्लाउड किचन पॉलिसी लेकर आ रही केजरीवाल सरकार, जल्द जारी करेगी इसके नियम-कानून

हॉलीवुड रस्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो को सीएम सरमा ने दिया असम आने का न्योता, जानिए क्यों ?

यूपी में करेंगे 75 हज़ार करोड़ का निवेश, एक ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनेगा राज्य - मुकेश अंबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -