23 लाख करोड़ का लक्ष्य था, मिला 32.92 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव- CM योगी का ऐलान
23 लाख करोड़ का लक्ष्य था, मिला 32.92 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव- CM योगी का ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार (10 फ़रवरी) से ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ हो चुका है। 3 दिन तक चलने वाले इस समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि हमें 32.92 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जबकि हमने 23 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया था, यानि हम लक्ष्य से कई गुना अधिक निवेश आकर्षित करने में सफल हुए।

सीएम योगी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तर प्रदेश में इस निवेश कुंभ में अब तक हमने 18,643 MoU साइन किए हैं, इसमें 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं। इसके माध्यम से 92 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा, ये निवेश एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, आईटी, टूरिज्म, पॉवर जनरेशन, हेल्थ केयर, फूड, डेयरी सहित कई सेक्टर शामिल हैं। बता दें कि, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने राज्य में 4 साल के अंदर 75 हज़ार करोड़ के निवेश का ऐलान किया है। इससे राज्य में 1,00,000 से अधिक अतिरिक्त रोजगार पैदा होंगे।

इससे पहले सीएम योगी ने इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा है कि निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं, ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं मुहैया करा रहा है, निवेश सारथी एप के माध्यम से जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है, यूपी ने विगत 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया है। साथ ही राज्य बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है।

'पूरे तमिलनाडु में निकलेगा RSS का पथ संचलन..', पुलिस के इंकार के बाद हाई कोर्ट ने दी अनुमति

देश को मिली दो और वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

'जहाँ जाना है जाओ, कोई नहीं रोकेगा..', उपेंद्र कुशवाह को लेकर नितीश का स्पष्ट बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -