श्रीलंका के प्रधानमंत्री  विक्रमसिंघे ने बुलाई कैबिनेट बैठक
श्रीलंका के प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने बुलाई कैबिनेट बैठक
Share:

श्रीलंका: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की आधिकारिक अधिसूचना के तुरंत बाद कि वह अपना पद छोड़ रहे हैं, श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में सभी मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय ने एक बयान जारी कर उल्लेख किया कि "प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आज सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय में कैबिनेट मंत्रियों के साथ एक सत्र आयोजित किया।

इसमें कहा गया है, ''बैठक में भाग लेने वाले सभी मंत्रियों की राय थी कि वे सर्वदलीय सरकार बनाने के लिए एक समझौता होते ही अपनी जिम्मेदारियों को उस सरकार को हस्तांतरित करने के लिए तैयार हैं। प्रदर्शनकारियों का दबाव बढ़ने के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से कहा कि वह अपना पद छोड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय ने घोषणा की कि राजपक्षे को सूचित किया गया था कि वह इस्तीफा दे देंगे जैसा कि कोलंबो गजट के अनुसार पहले कहा गया था। अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्द्धना ने शनिवार को पहले एक संवाददाता सम्मेलन के अनुसार राष्ट्रपति 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को किले में राष्ट्रपति भवन को घेर लिया, जिससे राजपक्षे का इस्तीफा हो गया। आश्चर्यजनक छवियों को प्रधान मंत्री की आधिकारिक हवेली में कैप्चर किया गया था, जहां लोगों को कैरम बोर्ड खेलते हुए, सोफे पर बंद करते हुए, पार्क का आनंद लेते हुए और रात के खाने की तैयारी करते हुए देखा जा सकता था। लगातार हो रहे विरोध के बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी अपने पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी। हालांकि, जिन प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के घरों पर कब्जा कर लिया है, उन्होंने कहा है कि वे तब तक वहां रहेंगे जब तक कि वे अपना पद नहीं छोड़ देते।

भूकंप के झटकों से डोला छत्तीसगढ़ का ये जिला

भारत में बढती जा रही है पेट्रोल और डीजल की खपत से सरकार चिंतित

भारत में बीते 24 घंटे में ​मिले 16,678 नए कोरोना मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -