जहांगीरपुरी हिंसा में क्यों हुई एक ही समुदाय के लोगों की गिरफ्तारी? मिला ये जवाब
जहांगीरपुरी हिंसा में क्यों हुई एक ही समुदाय के लोगों की गिरफ्तारी? मिला ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा घटना में अबतक 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जो एक ही धर्म से हैं। एक ही धर्म के अपराधियों की गिरफ्तारी के पश्चात् पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। इस सिलसिले में पूछे जाने पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ने जवाब दिया है। दिल्ली पुलिस के खास सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि शोभायात्रा के चलते तलवारें तथा बंदूक लहराए जाने के कुछ फुटेज प्राप्त हुए हैं, इस पर जांच पड़ताल के पश्चात् आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में हमें कुछ CCTV फुटेज एवं वीडियो प्राप्त हुए हैं। 

वही स्पेशल सीपी से जब सवाल पूछा गया कि मामले में 14 व्यक्तियों को अबतक गिरफ्तार किया गया है जो सिर्फ एक ही धर्म से हैं, ऐसा क्यों है? इसके जवाब में दीपेंद्र पाठक ने कहा कि यह एक बहुत ही प्रारंभिक चरण है तथा इसके पश्चात् और कार्रवाई की जाएगी। तहकीकात जारी है।

दीपेंद्र पाठक ने कहा कि क्षेत्र में शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए अमन कमेटी से चर्चा की जा रही है। अमन कमेटी के कुछ सदस्यों को हर स्थिति में शांति बनाए रखने के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा मामले में दर्ज किए गए FIR में नामजद सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस का दावा है कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले के प्रमुख साजिशकर्ता अंसार के खिलाफ पहले से मुकदमे दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, अंसार के खिलाफ हमले के दो और जुए के कई मुकदमे दर्ज हैं। 35 वर्षीय अंसार जहांगीरपुरी बी ब्लॉक का रहने वाला है। उसके खिलाफ हमले के दो मामले सहित अन्य धाराओं के तहत बार-बार गिरफ्तार भी किया गया था। साथ ही उसके खिलाफ जुआ तथा शस्त्र अधिनियम के तहत 5 बार मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि आगे की तहकीकात जारी है। 

'दिल्ली कितने सालों से भारत को बर्बाद कर रही', The Delhi Files पर बोले विवेक अग्निहोत्री

यूपी के इस इलाके में तेजी से बढ़ रही हिंसा....लोगों पर हर दिन बरसाए जा रहे पत्थर

IGT के फिनाले में मचेगा धमाल, बॉलीवुड के इन मशहूर स्टार्स की होगी ग्रैंड एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -