आखिर क्यों रोते हुए नेशंस लीग से बाहर हुए रोनाल्डो
आखिर क्यों रोते हुए नेशंस लीग से बाहर हुए रोनाल्डो
Share:

दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर खिलाड़ी पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए UIFA नेशंस लीग का अंत शर्मनाक तरह से हुआ। उनकी टीम पुर्तगाल लीग ए ग्रुप-2 में स्पेन के विरुद्ध 0-1 से हार गई। इस हार से टूट चुके रोनाल्डो रोते हुए मैदान के बाहर आ गए। इस हार के साथ पुर्तगाल की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। स्पेन 11 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहा। वहीं, पुर्तगाल 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था।

नेशंस लीग के नियम के अनुसार लीग-ए के चार ग्रुपों में शीर्ष पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंच जाते है। इस तरह ग्रुप-1 से क्रोएशिया, ग्रुप-2 से स्पेन, ग्रुप-3 से इटली और ग्रुप-4 से नीदरलैंड अंतिम-4 में पहुंचने मे कामयाब रही। पुर्गताल के साथ साथ विश्व चैंपियन फ्रांस, जर्मनी, इंग्लैंड, बेल्जियम और पोलैंड जैसी मजबूत टीमें भी बाहर हो गई हैं।

2019 में पहले नेशंस लीग को जीतने वाले पुर्तगाल की टीम को स्पेन के विरुद्ध  सिर्फ एक अंकों की आवश्यकता था। वह यदि मैच ड्रॉ भी करा लेता तो सेमीफाइनल में पहुंच जाता, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों ने गोल नहीं किया। दूसरे हाफ के अंत तक ऐसा लग रहा था कि पुर्तगाल मैच ड्रॉ कराने में सफल हो जाएंगा, लेकिन 88वें मिनट में मैच पलट चुके है।

 

स्पेन के स्ट्राइकर अल्वारो मोराटा ने 88वें मिनट में निको विलियम्स के पास पर गोल भी दाग दिया है । इस गोल के साथ ही स्पेन सेमीफाइनल में पहुंच चुके है। वहीं, पुर्तगाल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपनाभी टूट चुका है। वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म खराब ही चल रहा था। वह नेशंस लीग के 5 मैचों में सिर्फ दो ही गोल कर सके। रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए इंग्लिश प्रीमियर लीग के छह मैचों में एक भी गोल नहीं कर सके हैं। वहीं, यूरोप लीग में उनके नाम एक गोल भी दागा है।

Ind Vs Sa: भारत-अफ्रीका के बीच पहला T20 मैच आज, जानिए कहां-कैसे देख पाएंगे मैच

पाकिस्तानी टीम को लगा झटका, चेस्ट में इन्फेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती हुआ ये स्टार प्लेयर

Video: मोहम्मद रिज़वान ने पैर से उठाया पाकिस्तानी झंडा, आगबबूला हुए PAK फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -