अहम चुनावी मौसम के बीच राजस्थान से क्यों 'गायब' हैं राहुल गांधी? प्रदेश कांग्रेस देख रही रास्ता
अहम चुनावी मौसम के बीच राजस्थान से क्यों 'गायब' हैं राहुल गांधी? प्रदेश कांग्रेस देख रही रास्ता
Share:

जयपुर: जैसे-जैसे राजस्थान विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती जारी है, राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की स्पष्ट अनुपस्थिति ने चिंताएं बढ़ा दी हैं और चर्चाएं शुरू हो गई हैं। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी के बाद तीसरे स्थान पर होने के बावजूद, राहुल ने राज्य में एक भी रैली नहीं की है, जिससे पार्टी उम्मीदवार और कार्यकर्ता उनके आगमन के लिए उत्सुक हैं।

मतदान में केवल एक पखवाड़ा बचा है, ऐसे में राहुल गांधी की अनुपस्थिति अटकलों और अफवाहों का विषय बन गई है। हालांकि पार्टी नेताओं ने संकेत दिया है कि राहुल, प्रियंका गांधी वाड्रा और खड़गे के साथ, दिवाली के बाद राजस्थान पर ध्यान केंद्रित करेंगे और कई रैलियां करेंगे, लेकिन देरी ने पार्टी सदस्यों को चिंतित कर दिया है। जबकि चुनाव की तारीखों की घोषणा 9 अक्टूबर को की गई थी, राहुल गांधी की राजस्थान की आखिरी यात्रा 23 सितंबर को जयपुर में 'कार्यकर्ता सम्मेलन' के लिए थी। तब से, खड़गे और प्रियंका गांधी दोनों ने राज्य में रैलियां की हैं।

कांग्रेस के राज्य प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि राहुल उन राज्यों को प्राथमिकता दे रहे हैं जहां राजस्थान की तुलना में पहले मतदान होना है। मिजोरम और छत्तीसगढ़ (चरण एक) में चुनाव 7 नवंबर को हुए, और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (चरण दो) के लिए मतदान 17 नवंबर को निर्धारित है। चुनाव के इन शुरुआती दौर के बाद राहुल के राजस्थान पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का अनुमान है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को जीत की बेहतर संभावनाओं के रूप में देख सकती है, जिससे राजस्थान में राहुल की रैलियों में देरी हो सकती है। पार्टी नेता ने सितंबर में दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान इस रणनीति का संकेत देते हुए कहा था, "फिलहाल हम शायद तेलंगाना में जीत रहे हैं, निश्चित रूप से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत रहे हैं। राजस्थान में, हम बहुत करीब हैं, और हमें लगता है कि हम जीतेंगे।"  

सैफई मेडिकल कॉलेज में ‘कमीशन’ के लिए डॉक्टर ने किया जान का सौदा, 600 मरीजों को लगाया नकली पेसमेकर, 200 ने तोड़ा दम

बॉयफ्रेंड का दोस्त बता 16 वर्षीय लड़की को नदी के किनारे ले गए 5 युवक, फिर एक-एक कर पार की हैवानियत की हदें

'भगवान की आरती उतारना नहीं आती, चरणामृत तक ठीक से नहीं ले पाते है', राहुल गांधी पर कैलाश विजयवर्गीय का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -