क्यों इतना इस्तेमाल किया जाता है एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल
क्यों इतना इस्तेमाल किया जाता है एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल
Share:

जैतून के जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ हैं और जैतून का तेल दुनिया के स्वास्थ्यप्रद फैट के रूप में माना जाता है। एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल दुनियाभर के आहार का एक अभिन्न हिस्सा रहा है और हैल्थी लाइफस्टाइल पसंद करने वाले एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल का ही इस्तेमाल करते हैं। यह खाना पकाने, बेकिंग, सलाद ड्रेसिंग और सौंदर्य समस्याओं के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह तेल एंटीऑक्सिडेंट और अन्य मूल्यवान पोषक तत्वों से भरपूर हैं।

अगर आपके आहार में एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल भी शामिल है तो यह आपका वजन घटाने में सहायक होता है। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं वो दूसरों की तुलना में ज्यादा फिट और स्लिम होते हैं.

एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल रक्त में इंसुलिन के स्तर को संतुलित करता है और कोलेस्ट्रॉल कम कर देता है। और इसलिए, यह मधुमेह और उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों को रोकता है।

इसका उपभोग और बाहरी उपयोग उम्र बढ़ने और फ्री रेडिकल्स के खिलाफ त्वचा के लिए फायदेमंद है. यह क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत करता है और आपकी त्वचा पर चमक लाता है।

यह आसानी से आंतरिक शरीर समन्वय को आसान बना देता है. यह महत्वपूर्ण अंगों जैसे पैंक्रियास, आंत और दिल की देखभाल करता है. एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल में प्रदाहनाशी तत्व होते हैं जो ज़रूरत के समय में दर्द को कम करते हैं।

बलगम और खांसी दूर भगाने के घरेलु नुस्खे

कैसे बचे माइग्रेन से

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमद है क्विनोआ का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -