क्यों करे "आधार कार्ड " डिटेल अपडेट ?
क्यों करे
Share:

आधार कार्ड, आजकल के युग में आधार कार्ड किसी भी भारतीय के जीवन का बेहद  बड़ा आधार हो गया है, किसी भी सरकारी काम काज को करवाने के लिए यदि आपके पास अपने आधार कार्ड की कोई डिटेल नहीं है. तो आप काफी बड़ी दुविधा में तो पड़ेगे ही साथ ही साथ आपका वो काम जो बिना आधार कार्ड के पॉसिबल नहीं हो सकता था.

तो आपको यह चाहिए कि पहले तो अपना आधार कार्ड बनवा ले और यदि बना है तो उसको अपग्रेड रखे क्योकि कभी कभी होता ये है. अपने आधार कार्ड बैंक में अपडेट करवा रखा है लेकिन पैसे के ट्रांजेक्शन का मैसेज आपको नहीं आता है. तो पहले काम ये करे कि जो भी मोबाइल नंबर अपने आधार कार्ड लेते समय रजिस्टर करवाया था. तो आपकी सिम अब तो बंद हो चुकी है.

तो दुबारा से अपना नया मोबाइल नंबर अपडेट करे. या हो सकता है कि किसी के नाम पर लिंक पॉलिसी ली हुई है, या उस व्यक्ति की अकस्मात् मृत्यु हो जाये. उसके आधार कार्ड में व्यक्ति का नाम गलत है तो पॉलिसी का पैसा मिलने में प्रॉब्लम हो जायेगी.इस लिए अपनी आधार डिटेल अपडेट रखे. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे व स्टोरी शेयर करे.  

शुरुआत में ही परेशानी का कारण बना आधार-पैन को लिंक करना

महेंद्र सिंह धोनी की आधार डिटेल हुई सार्वजनिक, साक्षी धोनी ने मंत्री रविशंकर प्रसाद को घेरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -