आंध्र के पूर्व सीएम एनटी रामा राव की प्रतिमा लगाने पर हाई कोर्ट ने क्यों लगाई रोक ?
आंध्र के पूर्व सीएम एनटी रामा राव की प्रतिमा लगाने पर हाई कोर्ट ने क्यों लगाई रोक ?
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना उच्च न्यायालय ने आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम दिवंगत एनटी रामा राव की मूर्ति स्थापित करने पर रोक लगा दी है. उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार और अधिकारियों को भी मूर्ति लगाने की मंजूरी देने से मना कर दिया है. बता दें कि, कुछ संगठनों ने इस प्रतिमा के लगने से धार्मिक भावनाएं आहत होने की आशंका जताई है.

रिपोर्ट के अनुसार, ये प्रतिमा खम्मम शहर के लक्काराम झील के बीच में लगाई जानी थी. इस प्रतिमा में पूर्व सीएम एनटी रामाराव को भगवान कृष्ण के रूप में दिखाया गया है. बता दें कि, एनटी रामाराव ने कई फिल्मों में श्री कृष्ण का रोल निभाया था. ऐसे में उनकी याद में श्री कृष्ण के रूप में उनकी मूर्ति तैयार की गई है. उनकी जयंती के अवसर पर इस मूर्ति की स्थापना की जानी थी. कई संगठनों ने इस प्रतिमा की स्थापना पर आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. आपत्ति जताने वालों में श्री आदिबतला श्री कला पीठम, अखिल भारतीय यादव महासभा, कृष्ण चैतन्य त्रिपुरानी जैसे तमाम संगठन शामिल हैं. इसके बाद तेलंगाना उच्च न्यायालय ने अगले आदेश तक इसकी स्थापना पर रोक लगा दी है.

तेलंगाना के परिवहन मंत्री पुर्ववाड़ा अजय कुमार के नेतृत्व में NTR विग्रह निर्माण समिति 28 मई को एनटी रामाराव की जयंती के अवसर पर इस प्रतिमा का अनावरण करने वाली थी. यादव महासभा के काउंसल छलकनि वेंकट यादव ने कहा है कि श्री कृष्ण की कोई भी प्रतिमा NTR जैसी नहीं लगती, ऐसे में इससे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं. बता दें कि, इस साल एनटी रामाराव की 101वीं जयंती मनाई जाएगी. इससे पहले गत वर्ष उनकी 100वीं जयंती मनाई गई थी जिसमें कई वरिष्ठ नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

सुप्रीम कोर्ट को आज मिले दो नए जज, अब कोई पद रिक्त नहीं, वकील रहे विश्वनाथन आगे CJI बनेंगे!

खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के गुर्गे अमृतपाल सिंह को लाया गया भारत, फिलीपींस में हुआ था गिरफ्तार

सिद्धारमैया को कर्नाटक की कमान सौंपने से खुश नहीं कांग्रेस नेता जी परमेश्वर! हाईकमान के फैसले पर कही ये बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -