सिद्धारमैया को कर्नाटक की कमान सौंपने से खुश नहीं कांग्रेस नेता जी परमेश्वर! हाईकमान के फैसले पर कही ये बात
सिद्धारमैया को कर्नाटक की कमान सौंपने से खुश नहीं कांग्रेस नेता जी परमेश्वर! हाईकमान के फैसले पर कही ये बात
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में CM की कुर्सी को लेकर मची खींचतान से कांग्रेस आगे निकल चुकी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या को एक बार फिर राज्य की कमान सौंपी गई हैं, वहीं, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार को उनका डिप्टी बनाया गया है। दोनों नेता कल 20 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। कांग्रेस ने दोनों ही नेताओं को समझा दिया हैं कि, वह एक-दूसरे के साथ मिलकर पार्टी के हितों की रक्षा करेंगे और पार्टी में सबको साथ लेकर चलेंगे। मगर, इन दो नामो के तय होने के बाद भी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस की मुश्किलें पूरी तरह ख़त्म होती नज़र नहीं आ रही है। क्योंकि, कुछ नेता अब भी पार्टी हाईकमान के इस फैसले से पूरी तरह संतुष्ट नहीं दिख रहे हैं।

दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर दलित नेता और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर पार्टी के फैसले से संतुष्ट नहीं है। वे पार्टी में पद जाने को लेकर कई ट्वीट भी कर चुके हैं। उनके ट्वीट्स से उनकी नाराजगी समझी जा सकती है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रमुख जी परमेश्वर ने पहले अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा था कि यदि पार्टी आलाकमान उन्हें सीएम पद की जिम्मेदारी देता है, तो वह इसे संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सिद्धारमैया का नाम CM पद के लिए घोषित होते ही जी परमेश्वर ने कहा है कि, 'AICC को आधिकारिक तौर पर ऐलान करने दें कि किसे कौन सा पद देना है, और फिर बाकी चीजें अनुसरण करेंगी।’

 

बता दें कि, परमेश्वर, एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली कांग्रेस-JDS गठबंधन सरकार के दौरान डिप्टी सीएम पद पर थे। सीएम के नाम का ऐलान होने से पहले उन्होंने कहा था कि, ‘मैं चुप हूं, मगर चुप रहने का मतलब यह नहीं है कि मैं अक्षम हूं। मैं भी अपने समर्थन के लिए 50 विधायकों का एक समूह इकठ्ठा कर सकता हूं, किन्तु मैं ऐसा नहीं करना चाहता। मुझे आलाकमान पर भरोसा है। यदि वे मुझे मौका देते हैं तो मैं ना नहीं कहूंगा। मैंने पार्टी के लिए काम किया है, आठ वर्षों तक इसके अध्यक्ष के तौर काम किया है। साथ ही, मैंने डिप्टी सीएम के रूप में भी काम किया है।  इसलिए, मुझे इसके लिए पद मांगने या लॉबी करने की कोई आवश्यकता नहीं है।’ वही आज उन्होंने वापस ट्वीट करते हुए लिखा हैं की 'हम सभी को कभी न कभी कुर्बानी देनी ही पड़ती है।' इससे यह स्पष्ट है कि, परमेश्वर कांग्रेस तो नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन वो हाईकमान के फैसले से पूरी तरह संतुष्ट भी नहीं हैं। 

'बागेश्वर बाबा का अपमान करने वाले कुत्ते के समान', इस मंत्री का आया बड़ा बयान

मंत्रालय बदलने पर ये बोले रिजिजू- 'मैं PM मोदी के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए तत्पर हूं'

केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में हुआ एक और बदलाव, किरेन रिजिजू के बाद एसपी बघेल की हुई कानून मंत्रालय से छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -