खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के गुर्गे अमृतपाल सिंह को लाया गया भारत, फिलीपींस में हुआ था गिरफ्तार
खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के गुर्गे अमृतपाल सिंह को लाया गया भारत, फिलीपींस में हुआ था गिरफ्तार
Share:

मोगा: खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला और कनाडा में बैठे आतंकी सुक्खा दूनी का खास अमृतपाल सिंह को प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है. अमृतपाल को फिलीपींस में अरेस्ट किया गया था. कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद अब उसे हिंदुस्तान लाया गया है. ये आतंकी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) से जुड़ा हुआ है. ये दोनों पंजाब के मोगा के ही निवासी हैं. अर्श डल्ला कनाडा में बैठकर साजिश रचता था, आतंक का खौफनाक प्लान तैयार करता था और फिलीपींस में बैठकर अमृतपाल उसे आगे बढ़ाता था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी अर्श डल्ला के ख़ास अमृतपाल को गुरुवार (18 मई) की देर रात भारत लाया गया है. इसके बाद दिल्ली हवाई अड्डे से NIA ने उसे अरेस्ट किया है. बता दें कि, अर्श डल्ला को भी गृह मंत्रालय ने इसी साल आतंकी घोषित किया था. उसका असली नाम अर्शदीप सिंह गिल है. डल्ला तमाम ऑपरेशन की योजना तैयार करता था. फिलीपींस में बैठकर गैंगस्टर मनप्रीत और अमृतपाल उसके निर्देशों का पालन करते थे.

अमृतपाल पंजाब के मोगा का निवासी है और डल्ला भी मोगा में रहता था. मगर, लंबे समय से वो फिलीपींस में मौजूद था. उसके इशारे में पंजाब में कई खूनी वारदात को अंजाम भी दिया गया. इंटरपोल और सेंट्रल एजेंसी और इंटरनेशनल एजेंसी की सहायता से भारत को बड़ी सफलता मिली है. विदेशों में बैठकर भारत के खिलाफ ये लोग साजिश रचते हैं. इनके दिमाग में ये बात बैठी होती है कि वहां उनका कुछ नहीं बिगड़ेगा. भारत में खालिस्तानी आतंक की जड़े कई देशों से जुड़ी हुई हैं.

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, 107 नेताओं-कार्यकर्ताओं ने थामा भाजपा का दामन

देश का पहला एलिवेटेड एक्‍सप्रेसवे बनकर लगभग तैयार, आवागमन होगा सुलभ, प्रॉपर्टी मार्केट में भी आएगा उछाल

गिफ्ट लाया, गले मिलकर रोया.., फिर मार दी गोली ! ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में हत्या और आत्महत्या का सनसनीखेज मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -