BBC की डॉक्यूमेंट्री से आखिर क्यों JNU में बढ़ा विवाद!
BBC की डॉक्यूमेंट्री से आखिर क्यों JNU में बढ़ा विवाद!
Share:

BBC की डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग को लेकर JNU से लेकर दिल्ली का बसंत बिहार थाना आधी रात तक अखाड़ा बना हुआ था. BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री सोशल मीडिया पर ब्लॉक्ड है, लेकिन टुकड़े टुकड़े गैंग को इसमें भी मौका मिल गया. इस विवाद से जुड़ी हर जानकारी आपको दे देते हैं.

यूनिवर्सिटी कैंपस के भीतर बत्ती रही गुल: JNU प्रशासन की सख्त चेतावनी के बाद भी JNU स्टूडेंट यूनियन मंगलवार की रात 9 बजे डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग पर अड़ गया. लेफ्ट विंग से जुड़े छात्रों का दल स्क्रीनिंग के लिए तय जगह पर पहुंच भी गया, लेकिन ऐन वक्त पर यूनिवर्सिटी परिसर की बत्ती  गायब हो गई. बिजली नहीं आने पर छात्रों ने QR कोड के माध्यम से डॉक्यूमेंट्री डाउनलोड भी कर लिया गया है. फिर अलग अलग ग्रुप बनाकर मोबाइल और लैपटॉप पर देखने लगे, लेकिन बवाल उस वक्त बढ़ गया. जब डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों ने पथराव का इल्जाम भी लगा दिया है.

BBC की डॉक्यूमेंट्री से JNU में विवादों की एंट्री: डॉक्यूमेंट्री देख रहे स्टूडेंट ने पीछा कर दो छात्रों को झाड़ियों से पकड़ा और इल्जाम लगाया कि वे  ABVP से जुड़े हैं. हालांकि पकड़े गए छात्रों ने पथराव से भी मना कर दिया है और खुद को बेकसूर बताया. आरोपी छात्रों ने बताया कि 'इन्होंने मुझे पकड़ लिया और बंदी बना लिया. पकड़ रखा है.' इस मामले में दो छात्रों को पकड़ चुके थे, जो अपने आप को बेगुनाह बता रहे थे. स्टूडेंट यूनियन से जुड़े छात्रों ने दावा किया कि पथराव की वजह से कई छात्रों को चोटें भी लगी है. बता दें कि यूनिवर्सिटी परिसर में बिजली बहाली को लेकर भी काफी देर तक छात्र हंगामा करते रहे.

विवाद, बवाल और पीएम के खिलाफ प्रोपगेंडा की स्क्रीनिंग: JUNSU अध्यक्ष आइशी घोष ने इस बारें में बोला है कि 'वाइस चांसलर जवाब दें लाइट बहाल करें. हमने कैंसिल नहीं किया है. आज भी देखेंगे कल भी देखेंगे स्क्रीनिंग हो गया है. पत्थरबाजी हुई है, हमने देखा है ABVP लोगों को 1605- वो पत्थर फेंकने वाला नहीं था. लोग मार रहे थे.' छात्र संघ के सदस्यों का गुस्सा यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ साथ पुलिस पर भी देखने के लिए मिल रहा है. नाराज छात्र बसंत कुंज थाने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सवाल है कि डॉक्यूमेंट्री पर रोक के बावजूद आखिर क्यों JNU के माहौल को खराब करने का काम किया जा रहा है. जब सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी को क्लीनचिट दे दी है, तो फिर देश में BBC के प्रोपेगेंडा को फैलाने की आवश्यकता किसे आ पड़ी.

 

विवादित डॉक्यूमेंट्री पर केरल में भी विरोध प्रदर्शन: केरल में भी BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर BJP ने विरोध प्रदर्शन किया है. BJP का इल्जाम था कि BBC की ये विवादित डॉक्यूमेंट्री जिस पर सरकार ने बैन भी लगा दिया था. उसे केरल अलग अलग जगहों पर दिखाया जा रहा है. BJP का आरोप था कि ये DEMOCRATIC YOUTH FEDERATION OF INDIA जानबूझ कर इस डॉक्यूमेंट्री की जगह जगह स्क्रीनिंग करने में लगा हुआ है. तिरुवनन्तपुरम में मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर BJP कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस ने BJP कार्यकर्ताओं पर वॉटर कैनन चलाए.

सरकार की बनाई समिति पर पहलवानों को भरोसा नहीं, कही ये बड़ी बातें

ये चीजें खाकर हार्ट को कमजोर कर रहे है अरबों लोग, WHO ने दी चेतावनी

'सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हुए तो खैर नहीं', भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बोले प्रदेश प्रभारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -