आखिर क्यों 'ब्लैक पैंथर' ने की अरबों की कमाई
आखिर क्यों 'ब्लैक पैंथर' ने की अरबों की कमाई
Share:

हॉलीवुड की कई फिल्मे ऐसी होती हैं जिनकी कमाई को देखकर भरोसा ही नहीं होता है, और इन्ही में इन दिनों एक फिल्म जुडी है 'ब्लैक पैंथर'. इस फिल्म की अब तक की कमाई एक अरब डॉलर से अधिक हो गई है और इसे डिज़्नी के मार्वेल यूनिवर्स की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म कहा जा रहा है. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की कमाई का रिकॉर्ड टूटता ही जा रहा है, यह जमकर कमाई में लगी हुई है.

फिल्म की बात करें तो फिल्म में वकांडा नाम का एक कल्पना मात्र अफ़्रीकी देश है जहाँ पर अभिनेता चैडविक बॉज़मैन अपराध से लड़ने वाले शासक का किरदार निभा रहें है. फिल्म में उनके साथ ऑस्कर विजेता लूपीता न्योंगो, माइकल बी जॉर्डन और डैनियल कलूया, मार्टिन फ़्रीमैन भी हैं. इस फिल्म की जानकारी देने वाली वेबसाइट आईएमडीबी ने बताया है कि फिल्म ने अब तक एक अरब डॉलर का आंकड़ा छू लिया है जो अब तक केवल 32 फिल्मे ही छू पाई थी. इन 32 फिल्मों में 'स्काइफॉल' और 'ब्यूटी एंड द बीस्ट' 'फ़्रोज़ेन' शामिल हैं. आपको बता दें कि 'ब्लैक पैंथर' कि तारीफ़ में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने कहा कि उन्हें फ़िल्म में अधिकतर काले कलाकार होना काफी पसंद आया. 'ब्लैक पैंथर' ने रिलीज के 26वें दिन एक अरब कमाई कर ली.

फिल्म को लेकर बॉक्स ऑफ़िस के विश्लेषक जेफ़ बॉक ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक दीवार को ढहाने जैसा है. 'ब्लैक पैंथर' को लेकर अब कोई स्टूडियो यह नहीं कह सकता कि 'ओह, काले कलाकारों वाली फ़िल्में चलती नहीं हैं, इनकी कमाई बेहद कम होती है." वाकई में 'ब्लैक पैंथर' काफी कमाल की फिल्म है जब यह फिल्म रिलीज होने वाली थी तभी से इसकी दमदार कमाई के कयास लगाए गए थे, और अभी भी इसकी कमाई बढ़ने के आसार है.

सलमान की हीरोइन कही जाती थी ये अभिनेत्री, अब दिखती है ऐसी

42 की उम्र में भी इस एक्ट्रेस ने खुद को बना रखा है इतना हॉट

'सुरों की मल्लिका' श्रेया आज मना रही है अपना 34वां जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -