जॉनसन एंड जॉनसन पर पूरी दुनिया में लग सकता है बैन, जानिए क्या है वजह ?
जॉनसन एंड जॉनसन पर पूरी दुनिया में लग सकता है बैन, जानिए क्या है वजह ?
Share:

लंदन: हेल्थकेयर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर पर ब्रिटेन सहित पूरी दुनिया में प्रतिबन्ध लग सकता है. कंपनी के एक शेयरहोल्डर ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के बेबी पाउडर पर बैन लगाने के लिए प्रस्ताव पेश किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनसन एंड जॉनसन ने वर्ष 2020 से ही अमेरिका और कनाडा में अपने बेबी पाउडर प्रोडक्ट की बिक्री बंद कर दी थी.

दरअसल, अमेरिकी रेगुलेटर की ओर से की गई जांच में जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर के एक सैंपल में Carcinogenic Chrysotile Fibres पाया गया, जिसके बाद उसके बेबी पाउडर की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. बता दें कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी इस समय 34 हजार से अधिक मुकदमों का सामना कर रही है. इसमें से कई मुक़दमे महिलाओं ने दर्ज कराए हैं, जिन्होंने दावा किया है कि बेबी पाउडर का उपयोग करने के बाद उनको Ovarian कैंसर हो गया.

बता दें कि Talc दुनिया का सबसे सॉफ्ट मिनरल माना जाता है. कई देशों में इसकी माइनिंग होती है. Talc का उपयोग पेपर, प्लास्टिक और फार्मास्युटिकल के कारोबार में किया जाता है. इसका इस्तेमाल रैश के उपचार के लिए और अन्य पर्सनल हाइजीन के लिए भी होता है. बता दें कि Talc का भंडार कभी-कभी Asbestos की वजह से दूषित हो जाता है. यदि इसके फाइबर शरीर में प्रवेश कर जाते हैं तो ये खनिज कैंसर की वजह बनता है.

कश्मीर पर ‘Hyundai’ का विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #BoycottHyundai

Hyundai, Kia के बाद अब Pizza-Hut और KFC भी बने पाकिस्तान के प्यादे, कश्मीर को लेकर चलाया प्रोपेगेंडा

भारत सरकार क्यों नहीं मान रही Tesla की मांग ? पूरा विपक्ष कर रहा एलन मस्क का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -