एक तरफा घटा इटली में मौत का आंकड़ा तो दूसरी तरफ यूएई ने दी खतरे की चेतावनी
एक तरफा घटा इटली में मौत का आंकड़ा तो दूसरी तरफ यूएई ने दी खतरे की चेतावनी
Share:

पेरिस: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 114000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

यूएई ने चेतावनी दी: खाड़ी देशों में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दूसरा ऐसा देश है जो कोरोना से प्रभावित है. यहां पर 3,736 लोग संक्रमित हैं और 20 की मौत हो चुकी. खास बात यह है कि खाड़ी देशों में नेपाल, भारत और फिलीपींस से ताल्लुक रखने वाले कामगारों में प्रमुखता से संक्रमण देखा जा रहा है. यूएई ने चेतावनी दी है कि जो देश अपने नागरिकों को वापस नहीं ले रहे हैं, उनके साथ श्रमिकों को लेकर किए गए समझौतों की समीक्षा की जाएगी और हर देश के लिए दोबारा श्रमिक कोटा तय किया जाएगा. 

तीन हफ्ते बाद इटली में कम मौतें: इटली के राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने रविवार को कहा कि तीन हफ्ते बाद रविवार को देश में सबसे कम 431 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले 19 मार्च को 427 लोगों की जान गई थी. मृतकों की संख्या 19,899 हो गई है. वैसे इटली में पिछले कई दिनों से मृतकों की संख्या कम हो रही है और स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ रही है. इससे देश को इस महामारी से राहत मिलने की उम्मीदें तेज हो गई हैं.

एक बार फिर कोरोना का शिकार बना चीन, चौकाने वाले आंकड़े आए सामने

न्यूयॉर्क में स्कूल बंद करने को लेकर आपस में भिड़े ये जिम्मेदार लोग

आखिर क्यों पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट फॉलो कर रहा व्हाइट हाउस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -