प्रेम कुमार धूमल की हार के बाद अब कौन होगा मुख्यमंत्री ?
प्रेम कुमार धूमल की हार के बाद अब कौन होगा मुख्यमंत्री ?
Share:

सोमवार को आए दो राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद अब मुख्यमंत्री बनाने को लेकर पार्टी में खींचतान तेज हो गई है. एक और जहां बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है वही हिमाचल में मख्यमंत्री के तौर पर चुनाव मैदान में उतारे प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है.

जिसके बाद एक बार फिर से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा खेमा ताकत में आ गया है और मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे दिख रहा है. अगर दोनों खेमों में रार गहराई तो संघ की पृष्ठभूमि वाले को पैराशूट से उतारा जा सकता हैं अब देखना यह होगा कि इस दौड़ में जेपी नड्डा खेमा बाजी मारेगा या फिर हरियाणा की तर्ज पर संघ की पृष्टभूमि वाला कोई पैराशूट से उतरेगा.    

आपको बता दे कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा खेमे को पछाड़कर मुख्यमंत्री प्रत्याशी बनने प्रेम कुमार धूमल इस चुनाव में जीत नहीं पाए है, जिसके बाद धूमल खेमा बैकफुट पर आ गया है और जेपी नड्डा खेमा एक बार फिर से मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे दिख रहा है.

वही धूमल के साथ प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, उनके समधी गुलाब सिंह और रविंद्र रवि की हार से उनका खेमा विधायक दल में कमजोर साबित होगा. इससे नड्डा के करीबी रहे जयराम ठाकुर सरीखे नेता सर्वसम्मति बना सकते हैं. अगर दोनों खेमों में रार गहराई तो हरियाणा की तर्ज पर संघ की पृष्ठभूमि वाले अजय जम्बाल (संघ के उत्तर पूर्वी राज्यों के प्रभारी) पैराशूट से उतारे जा सकते हैं 

भाजपा के बहुमत पर केसरिया रंग में रंगा गुजरात

गुजरात में जारी रहा भाजपा का विजय रथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -