रियो में विजय गोयल को कौन पहचानता है : धनराज
रियो में विजय गोयल को कौन पहचानता है : धनराज
Share:

नई दिल्ली : पूर्व हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्लई ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि रियो ओलिंपिक में खेल मंत्री विजय गोयल को कौन पहचानता है. उन्होंने यह गुस्सा उस मामले में जाहिर किया जिसमें भारतीय खेलमंत्री विजय गोयल के ओलिंपिक के नियमों को तोड़ने की वजह से अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति नाराज है. पिल्लई ने कहा कि भारत में लोग उन्हें काफी महत्व देते हैं, लेकिन ओलिंपिक में ऐसा नहीं होगा.

बुधवार को आयोजकों ने धमकी दी की वह गोयल का एक्रेडिटेशन रद्द कर देंगे. उनका आरोप था कि मंत्री और उनके साथ चलने वालें लोग प्रतिबंधित क्षेत्र में भी जा रहे हैं. रियो ओलिंपिक आयोजक समिति के मैनेजर सराह पीटरसन ने भारतीय ओलिंपिक प्रमुख को चिट्ठी लिखकर यह बात कही. चिट्ठी में उन्होंने चेतावनी की बात मंत्री को बताने के लिए भी कहा. चिट्ठी में यह आरोप लगाया गया है कि मंत्री के साथ जो लोग हैं वे काफी आक्रामक और असभ्य हैं. रियो में भारतीय ओलिंपिक संघ के 40 अधिकारी इस समय रियो में हैं. धनराज पिल्लई ने बात करते हुए कहा कि वहां पर 40 अधिकारियों के जाने की क्या जरूरत है. केवल एक मंत्री ही सारी चीजों को देखने के लिए और खिलाड़ियों का मोरल बूस्ट करने के लिए काफी है.

पिल्लई ने कहा कि भारत में किसी खेल के आयोजन के समय राजनीतिज्ञों को विशेष अधिकार मिलते हैं. यहां तक कि वह कई बार ऐसी जगहों पर जाते हैं जहां पर जाना प्रतिबंधित होता है. कोई एक सवाल नहीं पूछता है और यहां तक कि कई बार वे प्लेयर के ड्रेसिंग रूम तक में चले जाते हैं. पिल्लई ने कहा कि इन सब बातों पर रोक लगनी चाहिए. जब भारतीय टीम हारती है, मंत्री आता है और सिखाने लगता है. यह एक खिलाड़ी के लिए कितना अटपटा है कि जिसने कभी अपनी जिंदगी में हॉकी नहीं पकड़ी, वह मुझे इसके बारे में बताने लगता है.

यह खेल है कोई नेतागिरी नही, इससे देश का नाम बदनाम होता है : कीर्ति आज़ाद

पिल्लई ने कहा कि मैंने यह सब कई बार देखा है, एशियाई खेलों में और ओलिंपिक खेलों में. मंत्री आते हैं और अगर गोल नहीं हुआ या पास मिस हो गया, तो मंत्री खिलाड़ियों पर चिल्लाते भी है. धनराज पिल्लई ने आगे कहा, हमारे देश में मंत्रियों को बहुत ज्यादा महत्व दिया जाता है और वह किसी और की चिंता नहीं करते. वे सोचते हैं कि इस देश में वहीं सब कुछ हैं. यह सब रोका जाना चाहिए.

रियो में हार के बाद भी अतानु दास ने जीता सबका दिल !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -