आतंकी संगठन लश्कर के सरगना हाफिज सईद के बेटे को किसने मार डाला ? लोग कर रहे लाश मिलने का दावा
आतंकी संगठन लश्कर के सरगना हाफिज सईद के बेटे को किसने मार डाला ? लोग कर रहे लाश मिलने का दावा
Share:

इस्लामाबाद: दो-तीन दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी ख़बरें चल रहीं थी कि, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोइबा के सरगना हाफिज सईद का बेटा कमालुद्दीन सईद किडनैप हो गया है। लेकिन शुक्रवार (29 सितंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऐसे पोस्ट से भरे हुए हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि कमालुद्दीन का शव पाकिस्तान के पेशावर में पाया गया है। बता दें कि, कमालुद्दीन सईद 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नामित इस्लामिक आतंकवादी हाफिज सईद के कई बेटों में से एक है।

 

कमालुद्दीन सईद की मौत की अफवाह के बारे में पोस्ट करने के लिए कई नेटिज़न्स और मीडिया पोर्टल्स ने ट्वीटर का सहारा लिया। कुछ एक्स यूजर्स ने आरोप लगाया कि इस्लामिक आतंकवादी के बेटे की जो लाश मिली है, उस पर कई चोट के निशान हैं, जिससे पता चलता है कि मारने से पहले उसे प्रताड़ित किया गया था। एक यूज़र @केसरिया_मीनू ने आरोप लगाया कि लश्कर चीफ हाफ़िज़ सईद के लापता बेटे कमालुद्दीन सईद की लाश केपीके क्षेत्र में जब्बा घाटी से बरामद हुई थी और पाकिस्तान की ISI ने पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले 27 सितंबर को कई मीडिया हाउसों ने हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद के अचानक लापता होने की खबर दी थी। बताया गया था कि इस्लामिक आतंकवादी के बेटे का पाकिस्तान के पेशावर में अज्ञात व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया था। एक मीडिया रिपोर्ट में स्थानीय मीडिया हाउस द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से पुष्टि की गई है कि पेशावर में कारों में आए बदमाशों ने कमालुद्दीन सईद का अपहरण कर लिया था। इसमें आगे आरोप लगाया गया कि पाकिस्तान में कई पत्रकारों ने दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI कमालुद्दीन सईद का पता नहीं लगा पाई है। जिसके बाद कई मीडिया पोर्टल और सोशल मीडिया यूजर्स ने भी कमालुद्दीन सईद के अपहरण के बारे में पोस्ट किया है।

 

बता दें कि कुछ भारतीय मीडिया चैनल्स ने भी पाकिस्तान मीडिया आउटलेट एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से पुष्टि की है कि हाफ़िज़ सईद के बेटे का अपहरण कर लिया गया था और कई सोशल मीडिया पोर्टल और नेटिज़ेंस ने कमालुद्दीन सईद के अपहरण और हत्या के बारे में पोस्ट किया था, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। वहीं, कमालुद्दीन सईद के अपहरण और हत्या के दोनों दावों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

इस्लामिक आतंकवादी हाफ़िज़ सईद को 31 साल की जेल:-

बता दें कि, पिछले साल पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने आतंकवादी हाफ़िज़ सईद को 31 साल जेल की सज़ा सुनाई थी।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सरकार को सईद की सभी संपत्तियां जब्त करने का भी आदेश दिया गया था। हाफिज सईद प्रतिबंधित इस्लामिक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है और 26/11 मुंबई हमले सहित भारत के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड रहा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कोर्ट ने सईद पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया है। हालांकि सईद को सजा सुनाए जाने के पीछे का कारण FATF का दबाव बताया जा रहा है, जहां पाकिस्तान अभी भी ग्रे सूची में है, कई विशेषज्ञों का अनुमान है कि पाकिस्तान में मिसालों को देखते हुए, सईद जल्द ही रिहा हो सकता है या शानदार जीवन का लुत्फ़ उठाना जारी रख सकता है।

हालाँकि सईद को पहले भी अदालतों द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है, लेकिन वह पाकिस्तानी सरकार द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा के तहत आलीशान जीवन जी रहा था। 2020 में, एक वीडियो सामने आया था जिसमें सईद, जिसे जेल में होना चाहिए था, को पाकिस्तानी रेंजरों के साथ एसयूवी के एक बड़े काफिले के साथ यात्रा करते देखा गया था।

पाकिस्तान में 52 की मौत, पैगम्बर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए मस्जिद में जुट रहे थे लोग, अचानक हो गया ब्लास्ट

बलूचिस्तान में भीषण विस्फोट, 13 लोगों की मौत, 70 घायल; बढ़ सकती है मृतकों की तादाद

'हत्यारों के लिए मौज काटने का अड्डा बन गया है कनाडा..', अब बांग्लादेश ने भी ट्रुडो को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -