टीम इंडिया का नया सेलेक्टर कौन? BCCI के पास पहुंची 80 एप्लीकेशन

नई दिल्ली: T-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली करारी शिकस्त के बाद BCCI ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयनकर्ता समिति को बर्खास्त कर दिया था। अब टीम इंडिया को नए चयनकर्ताओं की तलाश है, BCCI ने इसके लिए एप्लीकेशन जारी की थी, जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि, सोमवार यानी 28 नवंबर को खत्म हो रही है। यानी आज के बाद कोई नया नाम सेलेक्टर के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI को सेलेक्टर की जॉब से लिए कुल 80 से अधिक एप्लीकेशन प्राप्त हुए हैं। टीम इंडिया के लिए कुल 5 सेलेक्टर्स की समिति बननी है, इनमें से एक मुख्य चयनकर्ता होगा। अभी तक 80 लोग इन पदों के लिए आवेदन कर चुके हैं, जिसके बाद अब बोर्ड को फैसला करना है। उम्मीद की जा रही है कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक नई चयन समिति की घोषणा की जा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भी सेलेक्टर्स बनने की दौड़ में शामिल थे, मगर, उनके लिए सेलेक्ट होना कठिन हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि अभी जूनियर टीम की चयन समिति में साउथ जोन के शरथ श्रीधरन शामिल हैं, ऐसे में BCCI एक ही जोन के दो चयनकर्ताओं को सेलेक्शन कमेटी में रखने से बचना चाहेगा। 

बता दें कि चयन समिति में शामिल होने के लिए कई बड़े नाम सामने आए थे, इनमें पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, नयन मोंगिया सहित अन्य कुछ बड़े नाम शामिल रहे थे। अब जब आवेदन देने की अंतिम तिथि खत्म हो रही है, तब BCCI की तरफ से इंटरव्यू का प्रोसेस शुरू किया जाएगा। 

‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम दर्ज हुआ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, पूरी दुनिया में बजा भारत का डंका

‘काला चश्मा’ पर जबरदस्त डांस करते नज़र आए पांड्या और धोनी, वायरल हो रहा Video

दूसरे ODI में गिल और SKY ने मचाया तूफ़ान, लेकिन बारिश ने धो दिया मैच

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -