आखिर कौन है जॉन विक ? जिसने हैक कर डाला पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट
आखिर कौन है जॉन विक ? जिसने हैक कर डाला पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट
Share:

नई दिल्ली: आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट narendra modi.in से संबंधित ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया. हैकर्स द्वारा ट्विटर हैंडल पर कोरोना महामारी से निपटने के लिए जनता से पीएम रिलीफ फंड में पैसे भी मांगे गए. हैकर्स ने इस ट्विटर हैंडल से लगभग आधे दर्जन ट्वीट किए. सभी ट्वीट में तक़रीबन एक जैसे मैसैज थे. 

यही नहीं लोगों को बिटक्वॉइन के माध्यम से डोनेट करने के लिए कहा गया. हालांकि, गनीमत ये रही कि कुछ देर के बाद अकाउंट को रिकवर कर लिया गया और हैकर्स के सभी ट्वीट को डिलीट कर दिए गए. ट्विटर ने भी इसकी जांच आरंभ कर दी है. पीएम मोदी के इस ट्विटर हैंडल पर लगभग 25 लाख फॉलोअर्स हैं. लिहाजा अकाउंट हैक होते ही हैकर्स के मैसेज चारों ओर वायरल होने लगे. हैकर्स ने अकाउंट को हैक करने के बाद लिखा था कि इस खाते को जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक कर लिया है. साथ ही दावा किया गया कि पेटीएम मॉल ऐप को हैक करने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी.

आखिर कौन हैं जॉन विक?

आपको बता दें कि जॉन विक हॉलीवुड की एक सुपरहिट फिल्म है. यहां जॉन विक का रोल कीनू रीव्स ने निभाया है. ये फिल्म एक काल्पनिक कैरेक्टर पर आधारित है. फिल्म में जॉन विक्स अपने कुत्ते को मारने वाले बदमाशों की खोज करते हैं. ऐसे बदमाश जिसने उनसे सब कुछ छीन लिया था. इस फिल्म के अब तक तीन अलग-अलग पार्ट बन चुके हैं. वर्ष 2014 में पहली फिल्म आई थी. इसके बाद इसके दो सीक्वल बनाए गए. 

ट्रंप की सेक्रेटरी को किम जोंग उन ने मारी थी आंख, हुआ खुलासा

सुरक्षा परिषद ने खारिज की पाकिस्तान द्वारा 2 भारतीयों को आतंकवादी घोषित करने की मांग

क्या कुलभूषण जाधव को मिलेगा भारतीय वकील ? इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अहम सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -