क्या कुलभूषण जाधव को मिलेगा भारतीय वकील ? इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अहम सुनवाई आज
क्या कुलभूषण जाधव को मिलेगा भारतीय वकील ? इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अहम सुनवाई आज
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कूलभूषण जाधव के केस की सुनवाई आज इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) में होगी. उच्च न्यायालय के सामने आज कुलभूषण जाधव के लिए डिफेंस काउंसिल की नियुक्ति के मामले में सुनवाई होगी. इससे पहले भारतीय वकील को इजाजत देने से पाकिस्तान साफ़ मना कर चुका है.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की बड़ी बेंच करेगी. इसमें मुख्य न्यायाधीश अतहर मिनाल्लाह, न्यायमूर्ति अमीर फारुख और न्यायमूर्ति मियां गुल हसन औरंगजेब शामिल है. इससे पहले कुलभूषण जाधव की पैरवी करने के लिए भारतीय वकील रखे जाने की मांग को इमरान सरकार ने ख़ारिज कर दिया था. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में कुलभूषण जाधव के केस की पैरवी करने के लिए एक स्थानीय वकील नियुक्त करने की भारत की मांग को ठुकरा दिया था. 

उन्होंने कहा था कि भारतीय पक्ष कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक भारतीय वकील को इजाजत देने की अनुचित मांग कर रहा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि हम भारत को कई बार बता चुके हैं कि सिर्फ उन्हीं वकीलों को अदालत में जाधव का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जा सकता है जिनके पास पाकिस्तान में वकालत का लाइसेंस है. अन्य अदालतों में भी यही कानूनी प्रथा है.

विश्व का वो रेल मार्ग जो है बहुत खतरनाक

तो क्या AC बस में सफर करने से तेजी से फैलता है कोरोना वायरस?

कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिका ने दिया दुनिया को बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -