मालामाल कर देता है ये रत्न, लेकिन भूलकर भी ना पहनें इन 3 राशियों के लोग
मालामाल कर देता है ये रत्न, लेकिन भूलकर भी ना पहनें इन 3 राशियों के लोग
Share:

ज्योतिष शास्त्र ग्रह और नक्षत्रों पर आधारित है। आप सभी जानते ही होंगे ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि जब कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की दशा खराब होती है तो जीवन में तमाम तरह की समस्यओं का सामना करना पड़ता है। जी हाँ और ग्रहों और नक्षत्रों की दशा को शुभ बनाने के लिए ज्योतिषी रत्न धारण करने की सलाह देते हैं। ऐसे में कुछ रत्न तो बहुत अधिक प्रभावशाली माने जाते हैं और कुछ कम। खैर अधिक प्रभावशाली रत्नों में से एक है सफेद पुखराज। सफेद पुखराज शारीरिक कष्टों को दूर करने के साथ-साथ आर्थिक स्थिति को भी सुदृढ़ बनाने में सहायक होता है।

अब हम आपको बताते हैं किसे इस रत्न को धारण करना लाभकारी होता है और किन्हें इस रत्न को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए। जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सफेद पुखराज शुक्र का रत्न है। इसे धारण करने से सुख-समृद्धि और ज्ञान में वृद्धि होती है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही संतान की समस्या को दूर करने में भी यह रत्न सहायक होता है। इसी के साथ ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सफेद पुखराज मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशियों के लिए शुभ होता है। जी हाँ और इन राशियों के लोग इसे धारण करते हैं तो उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती है।

इसके अलावा करियर से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती हैं। इसी के साथ कई प्रकार की शारीरिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। आप सभी को बता दें कि रत्न शास्त्र के जानकारों के मुताबिक सफेद पुखराज, सिंह, मकर और कुंभ राशि से संबंधित जातकों को धारण नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे फायदा मिलने की बजाय तेजी से नुकसान होना शुरू हो जाता है।

गुप्त नवरात्रि के दौरान जरूर करें माँ काली चालीसा का पाठ

अगर बनना चाहते हैं अमीर तो गुप्त नवरात्रि के पहले दिन करें यह एक काम

गुप्त नवरात्रि के पहले दिन इन मन्त्रों के जाप से करें माँ काली को खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -