इस तरह फिर से काले हो जायेंगे आपके सफेद बाल
इस तरह फिर से काले हो जायेंगे आपके सफेद बाल
Share:

समय के साथ बाल सफेद होना शुरू हो जाते हैं और उन्हें काला करने के लिए आप डाई या कलर का इस्तेमाल करते हैं जिससे थोड़े दिन तो बाल काले दिखते हैं, लेकिन बाद में फिर सफेद हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको बाल काले करने के घरेलु नुस्खे बता रहे हैं जिससे कि आपके सफेद बाल फिर से काले हो जाएंगे।आपके खाने के स्वाद को बढ़ाने वाला प्याज भी बालों को काला करने में मददगार साबित होता है। प्याज के रस से सिर की मसाज करने से बाल सफेद हो ना बंद हो जाते हैं।

दांतों की झनझनाहट कर रही परेशान, तो ऐसे पाएं निजात

इन उपायों से होंगे फायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें बालों काले और चमकदार बनाए रखने के लिए आंवला, शिकाकाई आदि का उपयोग करें। आंवले को न सिर्फ डाइट में शामिल करें बल्कि मेंहदी में मिलाकर या घोल बनाकर बालों की कंडिशनिंग करते रहें। चाहे तो आंवले को बारीक काट लें और गर्म नारियल तेल में मिलाकर सिर पर लगाएं। इसी के साथ विटामिन बी और सी से भरपूर भोजन, दही, हरी सब्जियां, गाजर, केला आदि का सेवन करें। 

पिम्पल, हेयर्स और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं अमरुद के पत्ते

इनका भी करें उपयोग 

हम आपको बता दें आंवला बालों के लिए रामबाण दवा है, जो कि विटामिन सी का सबसे अच्छा स्त्रोत होता है और यह सिर में कोशिकाओं को वापस लाने में मदद करता है। साथ ही नींबू में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो कि बालों को गिरने से भी रोकता है। इसलिए बालों में नींबू और आंवला का पाउडर लगाएं जो कि आपके सफेद बालों को फिर से काला करने में मदद करेगा।

फिर बिगड़ी सिंगर सोनू निगम की तबियत, नेपाल के अस्पताल में भर्ती

तरबूज़ के साथ उसके बीज कभी करें सेवन, होंगे ये फायदे

सोशल मीडिया पर दिनभर बिताते हैं समय तो हो गए हैं आप बीमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -