सोशल मीडिया पर दिनभर बिताते हैं समय तो हो गए हैं आप बीमार
सोशल मीडिया पर दिनभर बिताते हैं समय तो हो गए हैं आप बीमार
Share:

आज हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है. दिनभर आप अगर सोशल मीडिया से जुड़े रहते हैं तो आपके लिए क्जतर्नक हो सकता है. आप जानते ही हैं कि आज की तकनीकी सेवाओं ने लोगों की मुश्किलें जितनी असान की है उतनी ही स्वास्थ के लहजे से यह तकनीकें परेशानी का कारण भी बनी है. आज के समय में लोग ज्यादातर सेलफोन में लगे रहना ज्यादा पसंद करते है. जिसमें व्हाट्सएप और फेसबुक उनकी आदत ही बन चुकी है. जिसकी गिरफ्त में आने से आप भी इस तरह की बीमारियों का शिकार हो सकते है. 

फेसबुक नामक बीमारी होने के लक्षण

* यदि आपने फेसबुक को अपने फोन या ब्राउजर का होमपेज बना रखा है, तो आपको इस बात से सावधान हो जाना चाहिए कि आप पूरी तरह से फेसबुक की गिरफ्त में आ चुके हैं.

* यदि आप दिनभर में काम करने के दौरान भी 4-5 स्टेटस डालते रहते हैं, तो आपको ये जान लेना चाहिए कि आपको फेसबुक की भयंकर बीमारी की लत लग चुकी है.

* आप के अपने जरूरी काम होने के बाद भी फेसबुक की याद रह रहकर आते रहना आपकी बीमारी का सबसे बड़ा सकेंत है. यदि आप हर समय अपना प्रोफाइल पिक्चर बदलते रहते हैं तो आपको इस बीमारी के होने का अहसास हो जाना चाहिए.

* फेसबुक पर यदि आप 10 से ज्यादा ग्रुप के मेंबर बन चुके हैं तो आप पूरी तरह से फेसबुक की बीमारी की गिरफ्त में आ चुके हैं. जिसका इलाज आपको समय रहते कर लेना चाहिए अथवा फोन से दूरियां बना लेनी चाहिए.

* कई लोगो इसके इस तरह से आदी हो जाते है कि लोगों के ध्यान अपनी ओर खीचने के लिये वो फेसबुक पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस भी डाल देते है. और पूरे समय इसके लाइक कमेट्स को देखने के लिये फेसबुक से जुड़े रहते है.

यहां की लड़कियां कंडोम के साथ करती हैं ये काम, जानकर चौंक जायेंगे आप

नहीं मिल रहा वीसा तो जाएं ये मंदिर, झट से बनेगा काम

इस कारण से हर किसी की पहली पसंद है AK 47, जानिए इसकी खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -