एक्स्ट्रा ग्लोइंग फेस पाने के लिए ट्राय करें व्हिस्की फेशियल
एक्स्ट्रा ग्लोइंग फेस पाने के लिए ट्राय करें व्हिस्की फेशियल
Share:

शराब का सेवन सेहत के लिए गलत और ख़राब होता है लेकिन वही अगर आपकी स्किन के लिए इस्तेमाल किया जाए तो उसके कई फायदे हैं. जी हाँ, उसी मे से एक व्हिस्की है, जो त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है. बता दें, व्हिस्की फेशियल करने से चेहरे से झुर्रिया, रूखापन, दाग-धब्बे और एक्ने गायब होते है. यही नहीं चेहरे पर ग्लो आता है, रंग निखरता है और त्वचा टाइट बनती है. फेशियल करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से स्क्रब लगा कर साफ़ कर ले. इसके बाद चेहरे पर गरम पानी से भिगोई नए तौलिए से कुछ देर के लिए भाप ले लें.  

एंटी एजिंग मास्क : एक कटोरे मे एक अंडा, मिल्क पाउडर और कुछ बून्द निम्बू के रस की डाले, फिर इसमें 2 चम्मच व्हिस्की डाले और पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं. इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा. 

व्हिस्की और पानी : व्हिस्की और पानी को मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं और फिर उससे 5 मिनट के लिए गीली हथेलियों से मसाज करें. इसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो लें.

निम्बू और व्हिस्की : इस मिश्रण को चेहरे पर लगाइये और 15-20 मिनट तक ऐसे ही रहने दीजिए. फिर ठन्डे पानी से चेहरे को धो लीजिए. फिर चेहरे को पोछ कर इस पर मॉस्चराइज़र लगाएं.  

शहद और व्हिस्की : एक कटोरे मे शहद और व्हिस्की मिक्स करें. इसे चेहरे पर लगा कर कुछ मिनट तक गोलाई मे मसाज करें. फिर इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दे और फिर ठन्डे पानी से धो लें. चेहरे को पोछ कर उस पर मॉस्चराइज़र लगाएं. शहद से आपका चेहरा स्मूथ दिखेगा और चेहरा टाइट बनेगा. 

एक्सपायर होते ब्यूटी प्रोडक्ट को इस तरह बचाएं

ट्रेंड्स के अनुसार चुनें जीन्स, ये देंगी आपको परफेक्ट लुक

शादियों में ट्राय करें ये हेयर स्टाइल्स, लुक में लगेंगे चार चाँद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -