इजराइल-हमास संघर्ष पर चर्चा के मध्य पाक ने किया कश्मीर का जिक्र तो भारत ने कही ये बात
इजराइल-हमास संघर्ष पर चर्चा के मध्य पाक ने किया कश्मीर का जिक्र तो भारत ने कही ये बात
Share:

इस्लामाबाद: अंतरराष्ट्रीय मंचों पर चर्चा के मध्य पाक की ओर  से बार-बार कश्मीर मुद्दे का जिक्र किया जाना चल ही रहा है। संयुक्त राष्ट्र महासभा सहित अधिकतर मंचों पर उसे इंडिया की तरफ से हर बार करारा उत्तर मिलता है। हालांकि इस बार सुरक्षा परिषद में एक बैठक के बीच पाकिस्तान की तरफ से फिर कश्मीर मुद्दा उठाने के उपरांत इंडिया ने उसे जवाब न देने का निर्णय लिया। इंडिया ने साफ किया कि पाक की तरफ से इस मुद्दे पर सवाल न तो प्रतिक्रिया के लायक हैं, और न हीं भारत इस मुद्दे पर जवाब देकर मामले को तूल देना चाह रहा है।

खबरों का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मंगलवार को ही इस्राइल-हमास संघर्ष और जिसके चलते पश्चिमी एशिया में उपजी स्थिति को लेकर चर्चा भी की जा रही थी। इसी बीच पाक के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने कश्मीर के मुद्दे तक को बीच में उठा दिया। हालांकि, भारत की ओर से उप-स्थायी प्रतिनिधि आर रवींद्र ने बोला है कि एक डेलिगेशन (पाकिस्तानी डेलिगेशन) की तरफ से भारत के केंद्र शासित प्रदेश को लेकर टिप्पणी की गई, जो कि भारत का अखंड और अविभाज्य अंग हैं। 

रवींद्र ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है , "मैं इन टिप्पणियों को उसी तरह नजरअंदाज करुंगा, जिसकी ये लायक हैं और समय की नजाकत को समझते हुए इन पर प्रतिक्रिया देकर इसे तूल नहीं देना चाहता।"

बंगाल की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवात तूफ़ान हामून, जारी हुआ अलर्ट

कांग्रेस नेता का भाजपा मंत्री पर बड़ा आरोप, कहा- ' उन्होंने वोट दिलाने के लिए 25 लाख का ऑफर दिया'

'भारत अब सबसे शक्तिशाली देशों में से एक', तवांग में बोले राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -