मेजर ध्यानचंद जन्मतिथि : देश भर के नेताओं ने ऐसे किया मेजर ध्यानचंद को याद

Aug 29 2018 09:36 AM
मेजर ध्यानचंद जन्मतिथि : देश भर के नेताओं ने ऐसे किया मेजर ध्यानचंद को याद

नई दिल्ली। आज भारत के पू्र्व हॉकी खिलाड़ी एंव कप्तान मेजर ध्यानचंद का 113वां जन्मदिन है। उनके इस जन्मतिथि पर देश भर के खेल प्रेमियों और आम जनता  समेत कई बड़े-बड़े नेताओं ने भी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

जन्म दिन विशेष : मेजर ध्यानचंद को कभी हिटलर ने किया था जर्मनी नागरिकता का ऑफर

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए  देश के सभी खेल प्रेमियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक सुभकामनायें दी और कप्तान मेजर ध्यानचंद को याद करते हुए लिखा कि हम भारत एक अद्भुत हॉकी खिलाडी रह चुके कप्तान मेजर ध्यानचंद को भी उनकी जन्मतिथि के मौके पर उहे भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते है।  पीएम मोदी ने आम जनता से भी अपील  की कि वो खेल और फिटनेस से जुडी गतिविधिययों में हिस्सा ले। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा आज हॉकी के जादूगर कप्तान मेजर ध्यानचंद की जन्मतिथि है जिसे राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने यह भी बंगाल और खेल एक दूजे के समानार्थी है। बंगाल सरकार द्वारा खेल के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए स्कूलों, कॉलेजों, क्लबों और संगठनों  वित्तीय सहायता दी जाती है। 

भारत के उप राष्ट्रपति वी नायडू ने भी ट्वीट करते हुए  मेजर ध्यान चंद को  श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हमें देश में विशेष रूप से स्कूल स्तर से खेल संस्कृति को प्रोत्साहित करना और बढ़ावा देना चाहिए।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने भी ट्वीट करते हुए पू्र्व हॉकी खिलाड़ी कप्तान मेजर ध्यानचंद को याद किया 

कांग्रेस पार्टी ने मेजर ध्यान चंद को इस तरह याद किया 

ख़बरें और भी 

 

एशियन गेम्स 2018: टुटा 86 साल पुराना रिकॉर्ड, हॉकी में भारत की 26-0 से बड़ी जीत

यो-यो टेस्ट में इस खिलाडी ने विराट सहित पूरी टीम इंडिया को पछाड़ा

युथ ओलिंपिक में पहली बार दिखेगा भारत की जूनियर हॉकी टीमों का जलवा

महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड ने रचा इतिहास पहुंची फाइनल में

?