मायावती का पीएम पर आरोप, कहा केरल के साथ सौतेला बर्ताव कर रही है सरकार

मायावती का पीएम पर आरोप, कहा केरल के साथ सौतेला बर्ताव कर रही है सरकार

लखनऊ। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केरल राज्य को केंद्र सरकार की ओर से 500 करोड़ रूपए की मदद दिए जाने की घोषणा के बाद कई विपक्षी नेता उनके इस  बयान का विरोध करते हुए  रहे है कि यह रकम केरल में हुए नुकसान के मुकाबले बेहद कम है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने वाले नेताओ की सूची में अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती भी शामिल हो गई है। 

केरल कर्नाटक की मदद के लिए आगे आया गूगल, देगा एक मिलियन डॉलर्स

दरअसल बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को अपने एक बयान में  मोदी सरकार पर भीषण बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य के साथ सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया है और साथ ही इस हादसे को  ‘राष्ट्रीय आपदा‘ घोषित करने की मांग भी की है। मायावती ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार केरल की भीषण बाद त्रासदी को ना तो राष्ट्रीय आपदा घोषित कर रही है और ना ही इस राज्य को नुकसान से उबरने के लिए पर्याप्त मदद भी नहीं कर रही है। मायावती के मुताबिक इन बातों से केंद्र की संकीर्ण राजनीति सोच उजागर होती है। 

बारिश में पहने स्पोर्ट्स शूज, रखे इन बातों का ध्यान

मायावती ने अपने बयान में केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केरल बाढ़ को लेकर केन्द्र सरकार की निष्क्रियता और घोर उदासीनता की वजह से ही केरल के मुख्यमंत्री को दुनिया के मलयाली लोगों से सहायता की अपील करनी पड़ी है। गौरतलब है कि केरल में हाल ही में पिछले 100 सालों की सबसे भीषण बाढ़ आयी थी। इस बाढ़ की वजह से 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी और तीन लाख से अधिक लोग बेघर हो गए है। 

ख़बरें और भी 

असम की तरह अन्य राज्यों में भी एनआरसी की मांग उठी

NRC पर बोली मायावती, दस्तावेज नहीं तो क्या देश से निकाल दोगे

?