रेल मंत्री का ऐलान, जल्द मिलेगी यह बड़ी सुविधा

Aug 29 2018 10:44 AM
रेल मंत्री का ऐलान, जल्द मिलेगी यह बड़ी सुविधा

नई दिल्ली।  रेल यात्रियों की सुविधाओं को लगातार बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी भारतीय रेलवे की और से सभी रेल यात्रियों को एक नई खुशखबरी दी है। यात्रियों को  मिलने वाले इस तोहफे का एलान खुद रेल मंत्री  पीयूष गोयल ने किया है। 

माँ ने बच्चे को ही बैठा दिया रेलवे ट्रैक पर

दरअसल भारतीय रेलवे देश के सभी ट्रैन स्टेशनों पर मुफ्त इंटरनेट देने की सुविधा शुरू करने वाला है। इस सुविधा के तहत देश के सभी छह हजार स्टेशनों पर यात्रियों को वाई-फाई के जरिये  मुफ्त इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आने वाले छह से आठ महीने में वाई-फाई की सुविधा सभी स्टेशनों पर शुरू कर दी जाएगी। इस सुविधा के तहत देश के रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा शुरू की जाएगी.  

VIDEO : मध्यप्रदेश में मामा का अंधा कानून...



उन्होंने बताया कि इस सर्विस के पहले चरण में देश के 700 स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस सर्विस में गूगल कंपनी से भी मदद ली जाएगी। आपको बता कि रेल मंत्री ने हाल ही में कहा था कि रेलवे का मकसद स्मार्टर प्रोजेक्ट इम्पलीमेंटेशन करना है। गौरतलब है कि भारत में हर दिन 22 हजार ट्रेनें संचालित होती हैं। बजट 2018 के दौरान सरकार ने रेलवे के आधुनिकीकरण और इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 1 लाख 48 हजार करोड़ रूपए खर्च करना तय किया है। 

ख़बरें और भी 

क्या आप जानते हैं ट्रैन में बजाए जाने वाले अलग-अलग हॉर्न्स का मतलब

रेलवे में 10वीं पास के लिए 1400 से अधिक पदों पर भर्तियां

रेलवे ने निकाली 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बम्पर वैकेंसी

?