जानिए कौन-सी उंगली में धातु की अंगूठी पहनना होता है शुभ?
जानिए कौन-सी उंगली में धातु की अंगूठी पहनना होता है शुभ?
Share:

 शास्त्र नियमो के अनुसार अंगूठियां हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव डालती हैं। उनके महत्व को नजर अंदाज करने से नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि प्रत्येक उंगली में कौन सी धातु की अंगूठी पहननी चाहिए। कई व्यक्ति अपने हाथों में अंगूठियां पहनना पसंद करते हैं, चाहे फैशन के उद्देश्य से या ज्योतिषीय मार्गदर्शन के आधार पर। ज्योतिष शास्त्र प्रत्येक उंगली पर एक विशिष्ट धातु की अंगूठी पहनने का सुझाव देता है, क्योंकि ये अंगूठियां हमारे जीवन को सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी पहनना शुभ माना जाता है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे सुख-समृद्धि मिलती है।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोहे की अंगूठी मध्यमा उंगली में पहनने की सलाह दी जाती है, जबकि इस उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि मध्यमा उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से नकारात्मकता बढ़ सकती है।
  • शास्त्रों के अनुसार अनामिका उंगली, जिसे चौथी उंगली भी कहा जाता है, तांबे की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस उंगली का संबंध सूर्य से होता है, ऐसे में तांबे की अंगूठी पहनना फायदेमंद होता है।
  • शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने से कई तरह के फायदे होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि अंगूठी पहनने से तनाव से राहत मिलती है और गुस्सा कम होता है।
  • शास्त्रों के अनुसार अंगूठे में चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी पहनने से कई लाभ मिलते हैं। ऐसा माना जाता है कि अंगूठे में ऐसी अंगूठी पहनने से व्यक्ति का वैवाहिक जीवन बेहतर होता है और कुल मिलाकर शांति का एहसास होता है।

इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से मिलेंगे सकारात्मक फल

नारियल के यह उपाय करा सकते है आपको धन लाभ

यह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -