वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए नोएडा में कहां जाएं
वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए नोएडा में कहां जाएं
Share:

वैलेंटाइन डे बस आने ही वाला है, और यदि आप नोएडा में हैं, तो आपके लिए एक दावत है! चाहे आप स्थानीय निवासी हों या किसी यात्रा की योजना बना रहे हों, आपके वैलेंटाइन दिवस समारोह को वास्तव में विशेष बनाने के लिए यहां कुछ मनमोहक स्थान दिए गए हैं।

1. बॉटनिकल गार्डन में रोमांटिक सैर

बॉटनिकल गार्डन की हरी-भरी हरियाली के बीच हाथों में हाथ डालकर इत्मीनान से टहलें। शांत वातावरण और सुंदर परिदृश्य रोमांटिक पलायन के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं।

2. इम्परफेक्टो रुइन पब में कैंडललाइट डिनर

इम्परफेक्टो रुइन पब में लजीज आनंद का आनंद लें, जो अपने उदार माहौल और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए जाना जाता है। यहां कैंडललाइट डिनर निश्चित रूप से एक रोमांटिक शाम का मूड बना देगा।

3. ओखला पक्षी अभयारण्य में नाव की सवारी

एक अनोखे अनुभव के लिए, ओखला पक्षी अभयारण्य की ओर जाएँ और अपने प्रियजन के साथ शांतिपूर्ण नाव की सवारी का आनंद लें। शांत पानी और खूबसूरत पक्षियों की संगति एक जादुई माहौल बनाती है।

4. डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के स्काई हाई लाउंज में सूर्यास्त

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के स्काई हाई लाउंज से सूर्यास्त के मनमोहक दृश्य का अनुभव करें। यह छत स्थान शहर के दृश्य का आनंद लेने के लिए एक रोमांटिक सेटिंग प्रदान करता है।

5. थियोस में मीठे व्यंजन

थियोस में अपने मीठे दाँत को संतुष्ट करें, एक आकर्षक बेकरी जो आनंददायक मिठाइयाँ पेश करती है। मीठे उत्सव के लिए केक का एक स्वादिष्ट टुकड़ा साझा करें या उनकी पारंपरिक चॉकलेट का आनंद लें।

6. आश्चर्य की दुनिया में हाथ में हाथ डाले

यदि आप रोमांच चाहने वाले युगल हैं, तो वर्ल्ड्स ऑफ वंडर आपके लिए उपयुक्त स्थान है। रोमांचक सवारी से लेकर कार्निवल गेम्स तक, एक साथ साहसिक दिन बिताएं और यादें बनाएं।

7. कलाकृति सांस्कृतिक एवं कन्वेंशन सेंटर में कलात्मक तिथि

कला और संस्कृति से भरी एक शाम के लिए कलाकृति सांस्कृतिक और कन्वेंशन सेंटर जाएँ। प्रदर्शनियों, दीर्घाओं का अन्वेषण करें, और शायद सांस्कृतिक मिलन के लिए लाइव प्रदर्शन देखें।

8. तत्त्व स्पा में आरामदायक स्पा दिवस

तत्त्व स्पा में एक स्फूर्तिदायक स्पा दिवस का आनंद उठाएँ। एक शांत वातावरण में आराम करें और आराम करें, जिससे आप दोनों को तनाव मुक्त होने और एक-दूसरे के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा।

9. पीवीआर लॉजिक्स सिटी सेंटर में मूवी नाइट

पीवीआर लॉजिक्स सिटी सेंटर में एक क्लासिक डेट नाइट का आनंद लें। नवीनतम ब्लॉकबस्टर को एक साथ देखें, और कुछ पॉपकॉर्न और हँसी साझा करना न भूलें।

10. सूरजकुंड झील पर नेचर रिट्रीट

सूरजकुंड झील की हलचल से बचें। एक शांत स्थान, यह आपके महत्वपूर्ण दूसरे के साथ पिकनिक या एक शांत दोपहर के लिए एक शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है।

11. ग्रेटर नोएडा में हॉट एयर बैलून की सवारी

एक अविस्मरणीय अनुभव के लिए, ग्रेटर नोएडा में गर्म हवा के गुब्बारे की सवारी करें। मनोरम दृश्य और हवाई यात्रा का रोमांच एक रोमांटिक साहसिक कार्य बनाते हैं।

12. मेड इन पंजाब में पाक यात्रा

मेड इन पंजाब में पाक यात्रा का आनंद लें। अपने प्रामाणिक स्वादों के लिए जाना जाने वाला यह रेस्तरां एक ऐसा मेनू पेश करता है जो आपके स्वाद को स्वादिष्ट बना देगा और आपके वेलेंटाइन डे को यादगार बना देगा।

13. द स्मोक फ़ैक्टरी में लाइव संगीत

यदि आप और आपका साथी संगीत प्रेमी हैं, तो लाइव प्रदर्शन की एक रात के लिए द स्मोक फ़ैक्टरी में जाएँ। अच्छे संगीत, बढ़िया संगति और जीवंत माहौल का आनंद लें।

14. स्की इंडिया में साहसिक कार्य

स्की इंडिया में बर्फ के रोमांच का अनुभव लें। स्कीइंग से लेकर स्नोबोर्डिंग तक, इनडोर स्नो पार्क वेलेंटाइन डे बिताने का एक अनोखा और रोमांचक तरीका प्रदान करता है।

15. गाजियाबाद रिवरसाइड रोमांस

पानी के किनारे एक शांत और अंतरंग शाम के लिए गाजियाबाद नदी के किनारे एक छोटी ड्राइव पर जाएँ। बहती नदी की आवाज़ और तारों से जगमगाता आकाश एक रोमांटिक माहौल बनाता है।

16. ब्रह्मपुत्र मार्केट में मोमो डेट

जीवंत ब्रह्मपुत्र बाज़ार का अन्वेषण करें और मोमो डेट का आनंद लें। विभिन्न प्रकार के स्वाद और बाज़ार का हलचल भरा माहौल इसे एक मज़ेदार और स्वादिष्ट अनुभव बनाता है।

17. रेडिसन ब्लू एमबीडी होटल में पूलसाइड शांति

रेडिसन ब्लू एमबीडी होटल में एक दिन बुक करें और पूल किनारे शांति का आनंद लें। अपने प्रियजन के साथ पानी के किनारे आराम करें और शानदार माहौल का आनंद लें।

18. श्रीराम शंकरलाल संगीत समारोह में योग तिथि

एक अद्वितीय योग और संगीत संलयन तिथि के लिए श्रीराम शंकरलाल संगीत महोत्सव में शामिल हों। अपने साथी के साथ आध्यात्मिक और सौहार्दपूर्ण माहौल में जुड़ें।

19. दस्तकार नेचर बाज़ार में हस्तनिर्मित उपहार

एक विचारशील संकेत के लिए, दस्तकार नेचर बाज़ार का अन्वेषण करें। हस्तनिर्मित उपहार खोजें जो प्यार के सार को दर्शाते हैं और आपके वेलेंटाइन डे में एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ते हैं।

20. हौज़ खास ग्राम भ्रमण

इतिहास और समकालीन आकर्षण के मिश्रण के लिए हौज़ खास विलेज की यात्रा करें। खंडहरों का अन्वेषण करें, कला दीर्घाओं का दौरा करें, और एक विलक्षण कैफे में आरामदायक भोजन का आनंद लें। अंत में, नोएडा एक यादगार वेलेंटाइन डे उत्सव के लिए ढेर सारे विकल्प प्रदान करता है। रोमांटिक सैर से लेकर रोमांचक रोमांच तक, हर जोड़े के लिए कुछ न कुछ है। इन मनमोहक स्थानों की खोज करके और साथ में स्थायी यादें बनाकर इस दिन को विशेष बनाएं।

कितना खतरनाक होता है सर्वाइकल कैंसर, जिसके कारण गई पूनम पांडेय की जान

शराब न सिर्फ लीवर को बल्कि त्वचा को भी गंभीर नुकसान पहुंचाती है, अगर आप पीते हैं तो पहले जान लें ये जरूरी बात

तेजी से बढ़ रहा है यूरिक एसिड का स्तर तो करें इन फल के छिलकों की चाय का सेवन, मिलेगी राह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -