'मंत्री बाहर जाते हैं, तो क्या करते हैं?', शराबबंदी पर इस नेता ने खोली सरकार की पोल
'मंत्री बाहर जाते हैं, तो क्या करते हैं?', शराबबंदी पर इस नेता ने खोली सरकार की पोल
Share:

पटना: बिहार में शराब बंदी कानून को तकरीबन 7 वर्ष पूरे होने वाले हैं किन्तु इसी बीच नीतीश कुमार के बेहद नजदीकी रह चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने मुख्यमंत्री के शराबबंदी कानून पर बड़ा सवाल उठाते हुए हमला बोला है। RCP ने शराबबंदी कानून पर गंभीर प्रश्न खड़े किए हैं। दरअसल, नीतीश कुमार की सरकार का यह दावा है कि बिहार में शराबबंदी पूर्ण तौर पर लागू है। इस के चलते अवैध शराब बनाने एवं शराब का सेवन करने वालों के बड़े आँकड़े में लोगों को पकड़ा गया है मगर सरकार के दावों पर वक़्त-वक़्त पर सवाल खड़े होते रहते है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने बिहार में शराबबंदी पर निशाना साधते हुए इस कानून को फेल बताया है उन्होंने आरोप लगाया कि शराबबंदी कानून लागू किया गया है मगर ये बस बिजली के खंभों पर नजर आ रहा है, जहां बड़े-बड़े शब्दों में सरकार के बनाए शराबबंदी कानून के बारे में लिखा हुआ है तथा शराब पीने वाले पर सख्त कार्रवाई के बारे में भी लिखा हुआ है, जबकि शराब की तस्करी खुलेआम हो रही है तथा लोग खुलेआम शराब का सेवन कर रहे हैं।

RCP सिंह ने ये भी कहा कि शराबबंदी के बीच समानांतर अर्थव्यवस्था बन गई है। एक ओर जहां शराबबंदी के कारण सरकार को तकरीबन प्रत्येक वर्ष पंद्रह से बीस हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान हो रहा है तथा अभी तक तकरीबन एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपया की राशि की नुकसान सरकार को हो चुका है वहीं दूसरी ओर अवैध तरीके से शराब बेच कर लोग करोड़ों कमा रहे हैं तथा एक पैरलर व्यवस्था खड़ी कर ली है तथा सरकार राजस्व का हजारों करोड़ का नुकसान हो रहा है। RCP सिंह आरोप लगाते हैं कि शराबबंदी के पश्चात् नशीले पदार्थ का सेवन भी बिहार में बहुत बढ़ गया है जिसका नुकसान व्यक्तियों को काफी उठाना पड़ रहा है। RCP सिंह ने इशारों ही इशारों में कहा कि मंत्रिमंडल के मंत्री बाहर जाते हैं, तो क्या करते हैं, जरा ये भी पता कर लीजिए।

हिमाचल प्रदेश में 11 सीटों पर ताल ठोंकेगी CPM, पिछले चुनाव में महज एक सीट पर मिली थी जीत

'रोज़गार मेला इवेंटबाजी, मगर भारत जोड़ो यात्रा महान उपलब्धि..', केंद्र पर कांग्रेस का वार

'BJP से मतलब नहीं तो छोड़ दें राज्यसभा उपसभापति का पद', CM नीतीश को लेकर बोले PK

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -