जब अटल जी ने दहेज़ में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान, सन्न रह गए थे पड़ोसी देश के लोग
जब अटल जी ने दहेज़ में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान, सन्न रह गए थे पड़ोसी देश के लोग
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठतम नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी जी की आज जयंती है। देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी एक महान नेता के साथ-साथ एक प्रखर वक्ता भी थे और बेहद हाजिरजबाबी भी थे। आज उनकी जयंती के अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन से सम्बंधित कई किस्से लोग याद कर रहे है और सोशल मीडिया पर उनके किस्सों के जरिए उनको याद करके उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है।

यह किस्सा 1999 का है, तब भारत के तात्कालिक पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भारत से पाकिस्तान के बीच बस सेवा शुरू की थी। अमृतसर-लाहौर बस सेवा शुरू करने के दौरान पीएम अटल बिहारी वाजपेयी खुद बस में सवार हो कर लाहौर तक का सफर तय किया था।  लाहौर पहुंचने के बाद अटल जी का वहां जोरदार स्वागत किया गया था। वहां उनके भाषण के बाद एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार ने पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से सवाल पूछते हुए बड़ी चालाकी से कश्मीर मुद्दा उछाल दिया।

उस महिला पत्रकार ने पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से कहा कि, 'मै आपसे शादी करना चाहती हूँ, लेकिन मेरी एक शर्त है कि आप मुँह दिखाई में मुझे 'कश्मीर' दे दीजिए।' महिला पत्रकार की बात को सुनकर अटल जी पहले तो हँसे और फिर उन्होंने जबाब देते हुए कहा कि 'मै तैयार हूँ लेकिन मुझे दहेज़ में पूरा पाकिस्तान चाहिए।' भारतीय पीएम अटल जी के इस हाज़िरजबाबी से सब ठहठहाकर हंस पड़े। 

लगातार 18वें दिन नहीं बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपके शहर में क्या है भाव

एनआईआईटी को 237 करोड़ रुपये बायबैक के लिए मिली मंजूरी

भारत में सबसे पहले 3 डी प्रिंट ग्राउंड और एक भवन का होगा निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -