भारत में सबसे पहले 3 डी प्रिंट ग्राउंड और एक भवन का होगा निर्माण
भारत में सबसे पहले 3 डी प्रिंट ग्राउंड और एक भवन का होगा निर्माण
Share:

एलएंडटी कंस्ट्रक्शन  यूएसडी 21 बिलियन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंस्ट्रक्शन, लार्सन एंड टुब्रो के कंस्ट्रक्शन आर्म ने गुरुवार को भारत में पहली बार सुदृढीकरण के साथ जी + 1 (ग्राउंड प्लस वन) बिल्डिंग को 3 डी प्रिंट करने की घोषणा की।

2022 तक हाउसिंग फॉर ऑल के तहत 60 मिलियन घर बनाने के उद्देश्य से आक्रामक तरीके से देश का पीछा करने के साथ, इस उपलब्धि से बड़े पैमाने पर हाउसिंग सेगमेंट के लिए एक उम्मीद है। "3 डी कंक्रीट प्रिंटिंग मौलिक रूप से निर्माण की कार्यप्रणाली को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रौद्योगिकी अवरोधों में से एक है और मुझे खुशी है कि 3 डी प्रिंटिंग में हमारी बढ़ती विशेषज्ञता का प्रदर्शन करके, हम स्वचालित रोबोट निर्माण की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं," एम.वी. सतीश, संपूर्ण समय निदेशक और वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (भवन)। "3 डी प्रिंटिंग न केवल निर्माण की गति को तेज करेगा, बल्कि निर्माण गुणवत्ता में भी काफी सुधार करेगा।"

L & T ने अपनी कांचीपुरम सुविधा में 700 वर्ग फीट के एक बिल्ट-अप भवन को एक विशेष, इन-हाउस विकसित कंक्रीट निर्माण सामग्री के साथ स्वदेशी रूप से उपलब्ध नियमित निर्माण सामग्री का उपयोग करके 3 डी प्रिंट किया है। भवन को ऊर्ध्वाधर सुदृढीकरण बार और क्षैतिज वितरकों दोनों के साथ मुद्रित किया गया था जो वेल्डेड जाल का उपयोग करके भारतीय संहिताओं में प्रावधानों को संतुष्ट करता है और निर्माण की लागत का अनुकूलन करता है। क्षैतिज स्लैब के सदस्यों को छोड़कर, पूरी तरह से स्वचालित 3 डी प्रिंटर का उपयोग करते हुए, पूरे भवन संरचना को 3 डी प्रिंटिंग घंटों का उपयोग करते हुए, '' टू स्काई टू '' वातावरण में नौकरी स्थल पर 3 डी प्रिंटेड 'कास्ट इन सिटू'।

डेलीहंट ने यूनिकॉर्न क्लब में किया प्रवेश, 100 मिलियन का धन हुआ प्राप्त

बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, पूरा हुआ इन 3 बैंकों का विलय

आरबीआई ने अनधिकृत डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म्स और मोबाइल एप्स के खिलाफ दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -