शादी के लिए बोला तो मोहम्मद यामीन ने कर डाली अंजलि आर्य की हत्या, 24 दिन बाद ऐसी सुलझी गुत्थी
शादी के लिए बोला तो मोहम्मद यामीन ने कर डाली अंजलि आर्य की हत्या, 24 दिन बाद ऐसी सुलझी गुत्थी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे नैनीताल पुलिस ने अंजलि आर्य के लापता होने की गुत्थी सुलझाते हुए उसके प्रेमी यामीन को अरेस्ट कर लिया है। मोहम्मद यामीन अहमद ने शादी का दबाव बानने पर अंजलि का गला रेतकर क़त्ल कर दिया था। लड़की के लापता होने के 24 दिन बाद उसका सड़ा-गला शव भी जब्त कर लिया है। नैनीताल के लालकुआं थाना अंतर्गत मोटाहल्दू के खड़कपुर गाँव की रहवासी अंजलि आर्य 3 अगस्त को कॉलेज के लिए निकली थी, किन्तु लौटकर घर नहीं आई। घरवालों से उसे बहुत तलाशा, किन्तु उसका पता नहीं चला। बाद में घरवालों को पता चला कि वह अपने साथ गहने भी लेकर गई। तत्पश्चात, उन्होंने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

वही मामले की तहकीकात कर रही पुलिस ने अंजलि के मोबाइल नंबर की CDR खंगाली आरम्भ कर दी। इस के चलते पता चला कि वह एक नंबर पर निरंतर बात कर रही थी। पुलिस ने जब जाँच की तो यह नंबर ग्राम बरा निवासी यामीन अहमद का निकला। पुलिस ने यामीन अहमद को गिरफ्त में लेकर पूछताछ करनी आरम्भ कर दी। पिकअप चालक यामीन पूछताछ से टूट गया तथा उसने 18 वर्षीय अंजलि से अपने प्रेम संबंधों को कबूलते हुए उसका क़त्ल करने की बात कबूल की। यामीन की निशानदेही पर पुलिस ने शक्तिफार्म रोड पर वन विभाग की चौकी से कुछ दूर आगे घने जंगल से अंजलि का सड़ा-गला शव जब्त कर लिया। क़त्ल के 24 दिन गुजर जाने के पश्चात् शव बुरी तरह सड़-गल गया था। उसे कीड़ों ने खा लिया था। उसमें केवल कंकाल ही बचा था।

पूछताछ में यामीन ने पुलिस को कहा कि अंजलि से उसकी मुलाकात सोशल मीडिया साइट पर हुई थी। वहाँ चर्चा करते-करते दोनों के बीच नजदीकी बढ़ गई। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि प्रेम की कहानी यामीन के एक मिस्ड कॉल से आरम्भ हुई थी तथा वह आहिस्ता-आहिस्ता अंजलि को अपने झाँसे में ले लिया। आहिस्ता-आहिस्ता दोनों फोन पर घंटों बात करने लगे और मिलने लगे। दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। बाद में अंजलि यामीन पर शादी का दबाव बनाने लगी, किन्तु यामीन उसे टालता रहा। अंजलि के दबाव को देखकर यामीन ने उसे ठिकाने की योजना कर ली। पूछताछ में यामीन ने कहा कि 3 अगस्त को अंजलि किच्छा आकर उसे कॉल किया। वहाँ दोनों मिले। तत्पश्चात, अंजलि ने उस पर शादी का एक फिर दबाव बनाया। इस बार यामीन ने अपने एक साथी सचिन सक्सेना को बुला लिया। यामीन दोनों को मोटरसाइकिल पर बैठाकर सुनसान जंगल में ले गया। जंगल में पहुँचकर यामीन ने चाकू निकालकर अंजलि का गला दबा दिया। अंजलि वहीं मर गई। वहाँ से निकलकर दोनों अपने घर चले गए। हालाँकि, सचिन ने भी पुलिस को घटना की खबर नहीं दी। बाद में यामीन की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी को अरेस्ट कर लिया है। वहीं क़त्ल में उपयोग किया गया चाकू एवं अंजलि का पर्स जब्त कर लिया है।

जिससे सुहैल खान ने बंधवाई थी राखी, घर में घुसकर करने लगा उसी महिला का बलात्कार...

'उंगली डालकर निकाल ली पत्नी की आंख', वजह जानकर काँप जाएंगे आप

गरमाया तीन तलाक का मामला, पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -