आखिर कब और कैसे रुक सकता है इजरायल-हमास युद्ध, अमेरिका और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास चर्चा से निकालंगे समाधान
आखिर कब और कैसे रुक सकता है इजरायल-हमास युद्ध, अमेरिका और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास चर्चा से निकालंगे समाधान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन शुक्रवार को इजरायल हमास युद्ध को लेकर फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात करने वाले है। सुलिवन ने गुरुवार को इस बारें में बोला है कि  वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी के शासन को फलस्तीनी अथॉरिटी के तहत जोड़ने की आवश्यकता है।

सुलिवन ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि अमेरिका द्वारा ट्रेंड किए गए फलस्तीनी सुरक्षा बलों ने अक्टूबर के उपरांत   से वेस्ट बैंक में हमास द्वारा भड़काई गई हिंसा को रोकने में बेहतर प्रदर्शन किया है। राष्ट्रपति जो बाइडेन दोनों देशों के समाधान के लिए दृढ़ता के साथ खड़े हुए है, लेकिन जब तक हमास के आतंकियों का पूरी तरह खात्मा नहीं हो जाता तब तक हमास गाजा में ताकतवर बना रहने वाला है।

इजरायल को सुरक्षा का अधिकार है: इस बारें  अमेरिका के अधिकारी ने कहा, "फलस्तीन की सरकार आखिर में गाजा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है। यह कुछ ऐसा है इसके बारे में हम फलस्तीन के साथ बात कर रहे हैं। उन्होंने बोला है कि अमेरिका यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि किसी भी संभावित खतरे के लिए तैयार हो चुके है। इजरायल को सुरक्षा का अधिकार है। इजरायल को हमास का खतरा मिटाने का अधिकार भी है। बता दें, इजरायल हमास के मध्य बीते सात अक्टूबर से युद्ध जारी है।

हमारा मकसद स्थायी शांति बनाना: खबरों की माने तो जेक सुलिवन ने कहा कि हमारा मकसद इजरायल और फलस्तीन के मध्य स्थायी शांति बनाना है। सुलिवन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है  कि उन्होंने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से इजराइल द्वारा गाजा में तीव्र सैन्य अभियानों को कम करने के बारे में भी बात की। हम चाहते हैं युद्ध जितनी जल्दी हो सके समाप्त  हो जाए। वाशिंगटन युद्ध को खत्म करने की शर्तें नहीं बना सकता।

आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के बाद भी हुई ड्रॉ हुई सीरीज

इस्राइल को हमास प्रमुख की चेतावनी, कहा- युद्ध के बाद हमारे बिना गाजा के लिए कोई भी योजना बनाना...

बेटे की वजह से मुसीबतों में फंसे जो बाइडेन, जानिए क्या है मामला और क्यों हो रही जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -