अब आपकी प्राइवेसी होगी और भी मजबूत, Whatsapp में आया यह नया और तगड़ा फीचर
अब आपकी प्राइवेसी होगी और भी मजबूत, Whatsapp में आया यह नया और तगड़ा फीचर
Share:

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में हाल ही में एक नया फीचर जुड़ा है. ये प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर तैयार किया गया है. बता दें कि इससे पहले तक वॉट्सऐप में कभी लॉक फीचर नहीं था. लेकिन इसे अब प्राइवेसी पासवर्ड फीचर की तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि आप वॉट्सऐप लॉक नहीं कर सकते हैं. खास कर आप आईफोन यूजर हैं तो वॉट्सऐप लॉक करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप भी यूज नहीं कर सकेंगे.

बताया जा रहा है कि इस हालिया अपडेट में वॉट्सऐप ने iOS यूजर्स का काम आसान कर दिया है. अब बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन कंपनी दे रही है. साथ ही इसके तहत आईफोन यूजर्स टच आईडी और फेस आईडी से वॉट्सऐप अनलॉक आप कर सकेंगे. लेकिन खबर है कि इसका इस्तेमाल चाट की लिए नही किया जा सकेगा. जबकि ओवरऑल वॉट्सऐप लॉक होगा. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ़िलहाल यह फीचर WhatsApp के वर्जन 2.19.20 में आया है जिसे ऐपल ऐप स्टोर से अपडेट किया जा सकता है. इसे चेक करने की लिए आप मिला है तो अपडेट जल्द ही मिलेगा. अपडेट के WhatsApp की सेटिंग्स में जाएं. यहां प्रायवेसी सेटिंग्स में नया ऑप्शन मिलेगा– Screen Lock. आप इसके बाद प्राइवेसी सेटिंग्स में Screen Lock चुन कर इसे ऑन कर लें. अगर आपके पास iPhone X, Xr, Xs, Xs Max है तो इस दौरान आप फेस आईडी भी सिलेक्ट कर सकते हैं. इससे नीचे के वर्जन हैं तो आप टच आईडी एनेबल करें. 

जियो के ये 2 प्लान मचा रहे तबाही, ग्राहकों को मिल रहा भरपूर डाटा

बड़ा कदम उठाने की तैयारी में Youtube, डिस्लाइक मॉब पर कसेगी शिकंजा

महज इतनी कम कीमत में पेश हुआ Galaxy M20 का हाई एंड वेरिएंट

ओपन सेल में उपलब्ध realme 2, इतना मिल रहा डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -