बड़ा कदम उठाने की तैयारी में Youtube, डिस्लाइक मॉब पर कसेगी शिकंजा
बड़ा कदम उठाने की तैयारी में Youtube, डिस्लाइक मॉब पर कसेगी शिकंजा
Share:

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिलहाल वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब डिस्लाइक बटन के मिसयूज पर लगाम लगाने की योजना बना रही है. बता दें कि इसके लिए यूट्यूब के प्रोजेक्ट मैनेजर डायरेक्टर टॉम लियूंग ने क्रिएटर्स से 'डिस्लाइल मॉब' पर शिकंजा कसने के लिए सुझाव की मांगे की है. 'डिस्लाइक मॉब' टर्म उन लोगों द्वारा यूज में लाया जाता है जो कि यूट्यूब पर किसी वीडियो या कंटेंट क्रिएटर से नाखुश होने पर ऑर्गनाइज्ड अटैक कर उन्हें डाउनवोट करके कंटेंट का निगेटिव रिव्यू दे देते हैं. 

इस संबंध में कंपनी की ओर से नया बयान आया है. इसे लेकर टॉम का कहना है कि डिस्लाइक मॉब पर लगाम लगाने के लिए एक यूट्यूब 'डोन्ट वॉन्ट रेटिंग्स' का ऑप्शन कंपनी द्वारा लाया जा सकता है. आपको बता दें कि इस ऑप्शन का इस्तेमाल करने पर लाइक और डिस्लाइक दोनों के ही नंबर्स नहीं दिखेंगे. जबकि इसके अलावा किसी विडियो को डिस्लाइक करने पर चेक बॉक्स में इसका कारण भी बताना पड़ेगा. 

साथ ही इसे लेकर दूसरा विकल्प है कि डिस्लाइक फीचर को हटा ही दिया जाए. टॉम ने आगे बताया कि यूट्यूब तुरंत कोई बदलाव नहीं कर रहा है. मतलब कि जब भी कोई परिवर्तन किया जाएगा तो यूजर्स को इसके लिए अपडेट दे दी जाएगी. जिससे कि उन्हें कोई समस्या ना हो. 

 

 

MSI ने भारत में उतारा दमदार गेमिंग लैपटॉप, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Energizer के 2 फोन मचाएंगे तहलका, लीक हुई सभी जानकारियां

खतरे की घंटी हो सकता है 5G नेटवर्क, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

Lenovo ने इस दमदार अंदाज में पेश किया V330 लैपटॉप, ये है फीचर और कीमत...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -