व्हाट्सएप के काम न करने से परेशान हुए यूजर
व्हाट्सएप के काम न करने से परेशान हुए यूजर
Share:

शुक्रवार की रात, व्हाट्सएप न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में एक घंटे के लिए बंद हो गया था। दुनिया भर में और भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं ने पाया कि व्हाट्सएप ने रात 11 बजे के आसपास काम करना बंद कर दिया। व्हाट्सएप के साथ-साथ, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर को भी लगभग उसी समय आउटेज का सामना करना पड़ा था। इससे लोगों में अधिक तनाव है। हालांकि, आधी रात के करीब, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सेवाएं लगभग 45 मिनट बाद ऑनलाइन वापस आ गईं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप डाउन होने के कारण यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पा रहे थे लेकिन अपने आप में चैट एप व्हाट्सएप सर्वर से कनेक्ट होने में विफल हो रहा था। जब व्हाट्सएप डाउन था, सिग्नल ने इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश की। इसने ट्वीट किया कि अचानक इसने पंजीकरण में एक कील देखी। "सिग्नल पंजीकरण छत के माध्यम से होते हैं, सभी का स्वागत करते हैं! व्हाट्सएप आउटेज पर काम करने वाले लोगों के लिए एकजुटता! टेक उद्योग के बाहर के लोग कभी नहीं समझ पाएंगे कि यह कितना अजीब लगता है जब कोई कहता है कि वे" कुछ सप्ताहांत डाउनटाइम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।" 

हालांकि, यह पाया गया है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए वैश्विक स्तर पर नीचे था। इसके अलावा, डाउनटेटेक्टर साइट के अनुसार, इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के लिए भी डाउन था। जब हमने पहली बार इस पृष्ठ पर समस्या की सूचना दी, तो 11,000 से अधिक लोगों ने डॉवेटेक्टर पर व्हाट्सएप सेवा के साथ मुद्दों को पंजीकृत किया। जबकि लगभग 12,000 लोगों ने इंस्टाग्राम के साथ समस्याएं दर्ज कीं। दूसरी तरफ, इंस्टाग्राम ने लगभग 30,000 लोगों को कुछ समय बाद समस्याओं का सामना करना पड़ा।

पिछले 24 घंटों में 40 हज़ार से अधिक नए केस, देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का कहर

CJI बोबड़े के बाद कौन बनेगा देश का मुख्य न्यायाधीश ? कानून मंत्री ने माँगा जवाब

अपना फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर 15 साल तक पुलिस को धोखा देता रहा 67 लोगों का हत्यारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -