व्हाट्सएप ने दी यूज़र्स को चेतावनी, अगर किया ये काम तो हो जाओगे बैन
व्हाट्सएप ने दी यूज़र्स को चेतावनी, अगर किया ये काम तो हो जाओगे बैन
Share:

नई दिल्ली: लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने बीते दिनों अपने नियम पहले से अधिक कड़े कर दिए हैं और लाखों यूजर्स को अलग-अलग वजहों से प्रतिबंधित भी किया है। हाल ही में वॉट्सऐप ने बताया था कि किन नियमों का उल्लंघन करने पर यूजर्स को प्रतिबंधित किया जा सकता है। वॉट्सऐप ने कहा था कि ऐप के कोड से छेड़छाड़ करने या वॉट्सऐप से मिलते-जुलते थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करने पर भी यूजर पर प्रतिबन्ध लग सकते हैं। अब वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप प्लस और जीबी वॉट्सऐप जैसी थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग करने वाले यूजर्स को चेतावनी देते हुए ऑफिशल ऐप पर स्विच करने का तरीका भी बताया है।

अब Panasonic ने भारत में उतारा Eluga Ray 800 स्मार्टफोन, जानिए एक नजर में सब कुछ

वॉट्सऐप ने अपने फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चन्स (FAQ) सेक्शन ने इस बारे में जानकारी दी है और इस मेसेज को WABetaInfo ने नोटिस किया है। वॉट्सऐप ने लिखा है कि अगर यूजर के अकाउंट में 'Temporarily banned' लिखा हुआ आ रहा है तो इसका मतलब है यूजर असली और अपडेटेड वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर रहा है। इसी तरह हो सकता है कि यूजर अनसपॉर्टेड ऐप जैसे वॉट्सऐप प्लस या जीबी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा हो, जो ओरिजनल ऐप से छेड़छाड़ कर बनाए गए एप हैं। ये थर्ड पार्टी ऐप्स वॉट्सऐप के नियमों का उल्लंघन करते हैं और वॉट्सऐप ऐसी किसी भी ऐप्स का समर्थन नहीं करता।

VIVO के दमदार फोन पर बम्पर कटौती, साथ ही 1200 रु की चीज पाएं मुफ्त

वॉट्सऐप ने इन ऐप्स से स्विच करने के लिए तरीका भी सुझाया है। वॉट्सऐप ने कहा है कि अगर आप ऐसा कोई थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऑफिशल ऐप पर स्विच करने से पहले आपको अपनी चैट का बैकअप बनाना बेहतर रहेगा। इससे मेसेजेस ऑफिशल ऐप में पहले की तरह आ जाएंगे। सबसे पहले आप More Options > Settings > Help > App info में जाकर आपके द्वारा यूज़ की जा रही ऐप का नाम देखें। यह नाम Whatsapp Plus या GB Whatsapp होने पर आगे दिए गए निर्देश फॉलो करें। ऑफिशल वॉट्सऐप डाउनलोड करने से पहले अपनी चैट हिस्ट्री को सेव कर लें।

खबरें और भी:-

आख़िरकार लॉन्च हुआ Meizu Note 9, जानिए किन खूबियों से हैं लैस

अमेजन की सेल का आज अंतिम दिन, ढेरो फोन पर मिल रहे आकर्षक ऑफर्स

पहले से और सस्ता हुआ रेडमी Note 6, सीधे 3 हजार रु का डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -