Whatsapp ने अपने यूजर के लिए रोल-आउट किए ये लेटेस्ट फीचर
Whatsapp ने अपने यूजर के लिए रोल-आउट किए ये लेटेस्ट फीचर
Share:

अपने प्लेटफार्म पर Whatsapp लगातार बदलाव करता रहता है. कई नए फीचर्स पर पिछले कुछ महीनों में Whatsapp के काम करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. इसमें डार्क मोड, ऑथेंटिकेशन फीचर और PIP मोड सम्मिलित हैं. Whatsapp अब इनमे से कुछ फीचर्स को अपनी Android ऐप में रोल-आउट कर रहा है. Whatsapp ने आज के अपडेट में अपनी Android बीटा ऐप में तीन नए फीचर्स रोल-आउट किए हैं. इसमें से पहला वॉयस मैसेज फीचर है. WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp बीटा, एंड्राइड वर्जन 2.19.86 में अब यह फीचर उपलब्ध है. अब लेटेस्ट बीटा वर्जन्स पर यह फीचर उपलब्ध कराए जाएंगे.

Apple iPod टच हुआ लॉन्च, ये होगी अन्य खासियत

इस फीचर के बारे में जिन यूजर को नहीं पता, उन्हें बता दें की यह फीचर क्या काम करता है. अब तक Whatsapp यूजर्स को हर वॉयस मैसेज को सुनने के लिए उस पर टैप करना होता था. ऐसा यूजर्स को तब भी करना पड़ता था जब सभी वॉयस मैसेज एक के बाद एक हो और उसमें बीच में कोई इमोजी, वीडियो या टेक्स्ट आदि ना हो. अब, एक के बाद एक आए वॉयस मैसेज अपने आप प्ले हो जाएंगे. यूजर्स को बस पहले वॉयस मैसेज को सुनने के लिए टैप करना होगा. उसके बाद के अपने आप प्ले सभी वॉयस मैसेज हो जाएंगे.

Netflix देगा इन स्मार्टफोन पर एक साल की फ्री सर्विस

प्राप्त जानकारी के​ अनुसार फॉरवार्डिंग इन्फो फीचर इसके बाद है. पिछले कुछ समय में हमने काफी सुना की Whatsapp फेक न्यूज को अपने प्लेटफार्म पर फैलने से रोकने के लिए काम कर रही है. कंपनी ने अब एंड्राइड बीटा वर्जन 2.19.154 पर फॉरवार्डिंग इन्फो फीचर रोल-आउट कर दिया है. यह फीचर यह बताता है की एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. अंत में, Whatsapp ने एक ऐसा विकल्प को रोल-आउट किया है, जिसमें फॉरवर्ड या अपलोड किए गए ऑडियो मैसेज का नाम दीखता है. यह फीचर तब काम नहीं करता जब आप Whatsapp ऑडियो मैसेज होल्ड कर के सेंड करते हैं. यह फीचर काम किसी भी ऑडियो फाइल को फॉरवर्ड करने या किसी और सोर्स से भेजने पर करता है.

'माधव सेठ' ने Realme X लॉन्च को लेकर ट्वीट में दी ये जानकारी

Nokia 9 PureView में होंगे 5 रियर कैमरा, ये है लॉन्च डेट

Flipkart Mobiles Fest में बेस्ट स्मार्टफोन ब्रांड पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -