जानिए व्हाट्सएप में कैसे बनाएं खुद का नए साल का स्टिकर
जानिए व्हाट्सएप में कैसे बनाएं खुद का नए साल का स्टिकर
Share:

मशहूर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में कई स्टीकर पैक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपना स्टीकर पैक बना सकते हैं? क्रिएटिव व्हाट्सएप स्टिकर बनाने के कई तरीके हैं। आप स्टिकर बनाने के लिए किसी भी फोटो एडिटिंग ऐप का उपयोग कर सकते हैं, या 'स्टीकर मेकर' ऐप डाउनलोड करना बेहतर होगा, जो आपको दो मिनट के भीतर स्टिकर बनाने में मदद करेगा। यदि आप अपना स्टिकर बनाना चाहते हैं, तो आपको इन चरणों का पालन करना होगा।

कैसे अपने खुद के 2021 नए साल स्टिकर बनाने के लिए:

चरण 1: सबसे पहले, आपको Google Play स्टोर से 'स्टीकर मेकर' ऐप डाउनलोड करना होगा।

चरण 2: फिर ऐप खोलें और 'एक नया स्टीकर पैक बनाएं' पर टैप करें।

चरण 3: फिर यह आपको स्टीकर पैक का नाम दर्ज करने और इस पैक के लिए एक लेखक का नाम जोड़ने के लिए कहेगा।

चरण 4: ऐप आपको प्रत्येक पैक में 15 स्टिकर जोड़ने की अनुमति देगा। अपना खुद का व्हाट्सएप स्टीकर बनाने के लिए, आपको किसी भी बॉक्स पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको कुछ विकल्प मिलेंगे, जिनमें 'फोटो लें', ओपन गैलरी, फाइल का चयन करें और बहुत कुछ शामिल हैं। यदि आप फोन की गैलरी में संग्रहीत तस्वीरों का उपयोग करके स्टिकर बनाना चाहते हैं तो आप ओपन गैलरी पर टैप कर सकते हैं। ऐप आपको किसी भी चीज की इंस्टेंट फोटो लेने और इसका स्टीकर बनाने का विकल्प भी देगा।

चरण 5: यदि आप 'ओपन गैलरी' पर टैप करते हैं, तो स्टीकर बनाने के लिए किसी भी फ़ोटो का चयन करें। इसके बाद आपको तस्वीर को आकार में काटने का विकल्प मिलेगा। एक फ्रीहैंड विकल्प भी है, जो आपको मैन्युअल रूप से आकार खींचने या स्टीकर को क्रॉप करने की अनुमति देगा। इसके बाद, आपको 'सेव स्टीकर' पर टैप करना होगा।

चरण 6: स्टीकर को बचाने के बाद, अब व्हाट्सएप में सभी 2021 नए साल के स्टिकर का उपयोग करने के लिए, आप 'व्हाट्सएप में जोड़ें' पर टैप कर सकते हैं। एक बार जुड़ जाने के बाद आपको स्क्रीन पर एक कन्फर्मेशन मैसेज दिखाई देगा।

चरण 7: फिर व्हाट्सएप खोलें और स्टिकर आइकन पर टैप करें, जो नीचे दाएं कोने में स्थित है।

आप स्टिकर सेक्शन में स्थित "+" आइकन पर दबाकर व्हाट्सएप से स्टीकर पैक हटा सकते हैं। आप उस पर टैप करके पैक को हटा सकते हैं और स्टीकर मेकर ऐप के माध्यम से इसे कभी भी जोड़ सकते हैं।

जनवरी से टीवी और कई उपकरणों की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी

जानिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के ये शानदार पोस्टपेड प्लान्स

अमेज़न जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगा मराठी भाषा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -